Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab National Bank ने बड़े अधिकारियों को दिया तोहफा, मोबाइल फोन खरीदने के लिए हर साल मिलेंगे 2 लाख रुपए

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने एमडी और कार्यकारी निदेशक स्तर के अधिकारी को मोबाइल फोन खरीदने के लिए हर साल 2 लाख रुपए का भत्ता देने का फैसला किया है।
 

Punjab National Bank top management to get mobile handset allowance of Rs 2 lakh per year vva
Author
First Published Aug 25, 2022, 3:23 PM IST

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने बड़े अधिकारियों को तोहफा दिया है। बैंक ने मोबाइल फोन खरीदने और इस्तेमाल करने के लिए अधिकारियों को 2 लाख रुपए प्रति साल का भत्ता देने का फैसला किया है। 

संशोधित कर्मचारी कल्याण लाभ मानदंडों के अनुसार एमडी (Managing Director) और कार्यकारी निदेशक को मोबाइल फोन खरीदने के लिए दो लाख रुपए प्रति साल मिलेंगे। मोबाइल फोन की कीमत में जीएसटी (Goods and Services Tax) शामिल नहीं है। वर्तमान में मोबाइल फोन पर जीएसटी की दर 18 फीसदी है। बैंक के बोर्ड के फैसले के अनुसार अधिकारियों को एक अप्रैल 2022 से इसका लाभ मिलना शुरू हो गया है। 

सीजीएम को मिलेंगे 50 हजार
सूत्रों के अनुसार मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) तक के अधिकारी के लिए मोबाइल फोन की पात्रता पिछले स्तर पर बरकरार रखी गई है। सीजीएम के लिए पात्रता 50,000 रुपए है। वहीं जीएम के लिए 40,000 रुपए है। 2020 में बैंक ने अपने टॉप मैनेजमेंट के लिए ऑडी से तीन महंगी कारें खरीदी थी। ये कारें एमडी और दो वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक को दिए गए थे।

यह भी पढ़ें- अब आपके क्रेडिट-डेबिट कार्ड की डिटेल स्टोर नहीं कर पाएंगी कंपनियां, RBI अगले महीने से बदलने जा रहा ये नियम

15.50 लाख तक के कार खरीद सकते हैं सीजीएम
संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार सीजीएम अब 15.50 लाख रुपए तक के कार खरीद सकते हैं। पहले यह पात्रता 12 लाख रुपए थी। जीएम स्तर के अधिकारी अब 11.50 लाख रुपए तक के कार का इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले वे 9 लाख तक के कार खरीद सकते थे। बैंक ने बिजली, सीएनजी जैसे पर्यावरण अनुकूल ईंधन से चलने वाली कार खरीदने के लिए 15 फीसदी तक अधिक खर्च करने की अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें- Mukesh Ambani Networth: दुनिया के 9वें सबसे अमीर बने मुकेश अंबानी, उनसे कहीं आगे है भारत का ये बिजनेसमैन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios