Asianet News HindiAsianet News Hindi

Twitter V/S Alon Musk: क्या एलन मस्क- ट्विटर की डील हो सकती है पक्की? मस्क के लेटर पर ट्विटर का ये रिएक्शन

ट्विटर ने एलन मस्क बायआउट ऑफर की पुष्टि की है। ट्विटर का कहना है कि डील मूल कीमत पर ही क्लोज होगी। कंपनी का इरादा $54.20 प्रति शेयर पर लेनदेन को क्लोज करने की है। ट्विटर ने एक ट्वीट में कहा कि अरबपति उद्योगपति सौदे को क्लोज करने के लिए कानूनी लड़ाई छोड़ने को तैयार हैं। 
 

twitter confirms elon musk buyout offer says will close at original price mda
Author
First Published Oct 5, 2022, 8:23 AM IST

Twitter vs Alon Musk.  दुनिया के मशहूर उद्योगपति एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने की बातें फिर से सुर्खियों में हैं। ट्विटर ने एक ट्वीट किया है, जिसमें पुष्टि की है कि एलन मस्क ट्विटर खरीदने का इरादा रखते हैं और उन्होंने इसके लिए कानूनी लड़ाई खत्म करने की भी इच्छा जाहिर की है। दरअसल, एलन मस्क ने सौदे से हटने के का प्रयास किया, जिसकी वजह से वे कानूनी पचड़े में पड़ गए हैं। हालांकि अब उन्होंने फिर से ट्विटर खरीदने की पेशकश की जिसके बाद यह माना जा रहा है कि इस बार यह डील पूरी हो सकती है। 

ट्विटर को भेजा लेटर
दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ ट्विटर को एक लेटर भेजा है। जिसमें ट्विटर को अनुबंध का सम्मान करने के लिए कहा गया है। बीते अप्रैल में हस्ताक्षर किए गए सौदे से टेस्ला प्रमुख पीछे हट गए थे जिसके बाद ट्विटर और मस्के के बीच काफी बयानबाजी भी देखी गई। बाद में दोनों कानूनी वाद में पड़ गए। सोशल मीडिया साइट पर मस्क के अधिपत्य को लेकर काफी बहस भी हुई। कई लोगों ने यह चिंता जताई कि माइक्रो ब्लॉगिंक साइट पर गलत सूचनाएं ज्यादा बढ़ सकती हैं। कुछ लोगों को ट्विटर पर रोका भी जा सकता है। 

ट्विटर ने की पुष्टि
मस्क द्वारा यू-टर्न लेने के बाद से ट्विटर के शेयर मूल्य में तेजी दिखी। एसईसी के साथ भेजे गए लेटर में कहा गया है कि हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि मस्क और पार्टियां लेनदेन को क्लोजव करने के लिए आगे बढ़ना चाहती हैं। ट्विटर ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें मस्क का लेटर मिला है। ट्विटर ने कहा कि वह $54.20 प्रति शेयर की सहमत कीमत पर खरीद सौदे को क्लोज करने का इरादा रखते हैं। मस्क के पत्र में जिन शर्तों का उल्लेख किया गया है उनमें यह भी शामिल है कि अदालत ने उनके खिलाफ मुकदमे में कार्रवाई रोक दी जाए। विशेषज्ञों का मानना है कि यह डील हो सकती है।

लोगों का कैसा रिएक्शन
एक कानून प्रोफेसर का कहना है कि उन्हें लगता है कि मस्क ने महसूस कर लिया है कि वह मुकदमा जीतने नहीं जा रहे हैं। जब से उन्हें खरीदारी न करने का पछतावा है। मुकदमें में तेजी से सुनवाई की जा रही थी और दोनों पक्षों से पूछताछ भी की गई थी। 

यह भी पढ़ें

Good News: तो क्या 2023 तक नहीं बढ़ेंगी खाने के तेल की कीमतें, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios