Asianet News HindiAsianet News Hindi

यहां बम्पर नौकरियों का मौका, एक साल में की जाएंगी 10 हजार भर्तियां

अगले वित्त वर्ष में बड़े पैमाने पर रिक्तियां निकलने वाली हैं और युवाओं के सामने रोजगार का सुनहरा मौका आने वाला है। कोल इंडिया में करीब 10 हजार भर्तियां होने की संभावना है। 

Here the chance of bumper jobs, 10 thousand recruitment will be done in a year
Author
New Delhi, First Published Nov 3, 2019, 1:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क। अगले वित्त वर्ष में बड़े पैमाने पर रिक्तियां निकलने वाली हैं और युवाओं के सामने रोजगार का सुनहरा मौका आने वाला है। कोल इंडिया में करीब 10 हजार भर्तियां होने की संभावना है। कोल इंडिया ने अगले वित्त वर्ष में उत्पादन का लक्ष्य काफी बढ़ाया है। कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि कोल इंडिया ने अगले वित्त वर्ष में 75 करोड़ टन कोयला उत्पादन का निर्णय लिया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बड़े पैमाने पर नियुक्तियां करनी होंगी। उन्होंने कहा कि कोल इंडिया करीब 10 हजार लोगों को रोजगार देगा।

कंपनी के 45वें स्थापना दिवस पर की घोषणा
कोयला मंत्री ने यह घोषणा कोलकाता में आयोजित कोल इंडिया के 45वें स्थापना दिवस समारोह में की। उन्होंने कहा कि कोल इंडिया का लक्ष्य 2023-24 तक एक अरब टन कोयले का उत्पादन करना है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए ज्यादा कर्मियों की जरूरत होगी। बिना बड़े पैमाने पर भर्ती के यह लक्ष्य हासिल नहीं किया जा सकता। बता दें कि पहले कंपनी ने कहा था कि 2025-26 तक एक अरब टन कोयले का उत्पादन किया जाएगा। लेकिन अब इसे 2023-24 तक ही पूरा करना है। 

निजीकरण की आशंकाओं को किया खारिज
कोयला मंत्री ने निजीकरण की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। कोल इंडिया का निजीकरण नहीं किया जाएगा। जहां तक 100 प्रतिशत विदेशी प्रत्यक्ष निवेश का सवाल है, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से कंपनी को फायदा होगा और उत्पादन व मुनाफा बढ़ाने में मदद मिलेगी।     

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios