Asianet News Hindi

JEE Main 2021 Result: ये है टॉपर्स की लिस्ट जिन्हें मिला 100 स्कोर, सबसे ऊपर राजस्थान के साकेत झा

जेईई मेन परीक्षा का अभी ऑल इंडिया रैंकिंग जारी नहीं किया गया है। एनटीए इस बार जेईई मेन परीक्षा चार चरणों में आयोजित की जा रही है, फरवरी मार्च अप्रैल मई के परीक्षा परिणामों के बाद जेईई मेन 2021 की ऑल इंडिया रैंकिंग तैयार की जाएगी।

JEE Main 2021 Result 2021 toppers list Saket Jha and Pravar Kataria got 100 score kpt
Author
New Delhi, First Published Mar 9, 2021, 11:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. देश के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE Main) 2021 का रिजल्ट 8 मार्च को जारी कर दिया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने द्वारा जारी यह रिजल्ट फरवरी सेशन के लिए है। फरवरी सेशन के लिए JEE Main 2021 की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

यहां डायरेक्ट लिंक पर चेक करें रिजल्ट

इन 4 स्टेप्स में चेक करें JEE Main 2021 Result

  • स्टूडेंट्स सबसे पहले जेईई मेन की ऑफिशयल वेबसाइट nta.nic.in पर जाएं।
  •  होमपेज पर दिए गए "JEE Main 2021 के साथ दिए सर्वर-I और सर्वर-II के लिंक को क्लिक करें
  •  सर्वर-I या सर्वर-II पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा,
  • स्टूडेंट्स को अपने एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्यूरिटी पिन भरकर सबमिट बटन को क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही स्क्रीन पर रिजल्ट शो हो जाएगा।
  • इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले लें।

 

कौन हैं 100 स्कोर लाने वाले

फरवरी सेशन के JEE Main 2021 राजस्थान के साकेत झा टॉप पर हैं वहीं दिल्ली के प्रवर कटारिया, रंजिम प्रबल दास समेत 6 छात्रों ने 100 स्कोर हासिल किया है। एनटीए द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक 41 छात्रों ने परीक्षा टॉप की है। प्रवर कटारिया अभी इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षा देंगे इसी तरह दूसरे छात्र रंजिम प्रबल दास भी दिल्ली के द्वारका सेक्टर 11 के रहने वाले हैं वह भी 12वीं के बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

100 स्कोर लाने वाले छात्र

टॉपर का नाम                        राज्य

1. साकेत झा                राजस्थान
2. प्रवर कटारिया           दिल्ली
3. रंजिम प्रबल दास        दिल्ली
4. गुरुमीत सिंह              चंडीगढ़
5. सिद्धांत मुखर्जीॉ          महाराष्ट्र
6.अनंत कृष्ण किदांबी     गुजरात

 

महिलाओं में किसने किया टॉप

जेईई मेन 2021 फेज 1 की परीक्षा के रिजल्ट में छात्राओं का भी बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा। अगर टॉपर की बात करें तो तेलंगाना की कोमा शरण्या ने एनटीए स्कोर 99.9 लाकर छात्राओं के बीच टॉप किया है। मार्च में दूसरे फेज की जेई मेंस की परीक्षा कुल 4 चरणों में होगी, जिसमें से पहले फेज की परीक्षा फरवरी में पूरी हो गई। जेईई मेन की दूसरे फेज की परीक्षा 15 मार्च से शुरू होगी और 18 मार्च को खत्म। पहले फेज की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच एनटीए द्वारा आयोजित करवाई गई थी जिसमें 6,61,776 उम्मीदवारों ने आवेदन किया।

ऑल इंडिया रैंकिंग जारी नहीं

जेईई मेन परीक्षा का अभी ऑल इंडिया रैंकिंग जारी नहीं किया गया है। यह रैंकिंग अभी केवल फरवरी परीक्षा के लिए जारी किया गया है। एनटीए इस बार जेईई मेन परीक्षा चार चरणों में आयोजित कर रहा है। फरवरी मार्च अप्रैल मई के परीक्षा परिणामों के बाद जेईई मेन 2021 की ऑल इंडिया रैंकिंग तैयार की जाएगी। कैंडिडेट्स अपनी पसंद से किसी चरण की परीक्षा में भाग ले सकते हैं। कोरोना के कारण ये सुविधा छात्रों की दी गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios