Asianet News Hindi

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन में हेड मास्टर की भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

rpsc recruitment 2021 rajasthan public service commission headmaster vacancy apply now kpt
Author
Jaipur, First Published Mar 22, 2021, 1:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क. RPSC Headmaster Recruitment 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने हेडमास्टर के 83 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और 24 मार्च 2021 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे।

कैंडिडेट्स कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

जरूरी तारीखें

  • आवेदन शुरू होने की तारीख- 24 मार्च 2021
  • आवेदन की अंतिम तारीख- 23 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता  

कमीशन के जरिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास एजुकेशन में बैचलर डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। उनके बैचलर डिग्री या डिप्लोमा में 48% नंबर  होने चाहिए। उन्हें किसी भी स्कूल में टीचिंग का 5 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल और अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स को 350 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये और एससी, एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं

यहां भर्तियों का नोटिफिकेशन पढ़ें

रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन करें।

नोट: आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios