Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई 'विवाह' की एक्ट्रेस, पलक झपकते अकाउंट से साफ हो गए इतने रुपए

विवाह और रनवे जैसी फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस मृणाल देशराज ठगी का शिकार हो गई हैं। मृणाल देशराज के अकाउंट से बैंक फ्रॉड कर अज्ञात शख्स ने 27 हजार रुपए निकाल लिए हैं। मृणाल के साथ ये हादसा 25 फरवरी को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए हुआ है। 

Actress mreenal deshraj Bank Fraud on the name of Paytm KPG
Author
Mumbai, First Published Mar 11, 2020, 8:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। विवाह और रनवे जैसी फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस मृणाल देशराज ठगी का शिकार हो गई हैं। मृणाल देशराज के अकाउंट से बैंक फ्रॉड कर अज्ञात शख्स ने 27 हजार रुपए निकाल लिए हैं। मृणाल के साथ ये हादसा 25 फरवरी को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृणाल ने बताया कि उनके पेटीएम में कुछ गड़बड़ हो गई थी, जिसकी वजह से पेमेंट नहीं हो पा रहा था। जब भी मैं  ट्रांजेक्शन कर रही थी, तो मुझे KYC कम्प्लीट करने का मैसेज आ रहा था। हादसे के बाद मृणाल ने पुलिस में शिकायत की है।

मृणाल ने आगे बताया कि मैंने पेटीएम सपोर्ट को मैसेज किया कि मुझे किसी ने KYC प्रॉसेस के लिए फोन नहीं किया और मेरा 2500 रुपए का अमाउंट ब्लॉक कर दिया गया है, जिसका अब मैं इस्तेमाल नहीं कर पा रही हूं। इसके बाद मेरे पास पेटीएम की तरफ से कई फोन आए। मुझे पेटीएम में KYC करने के लिए कहा गया और उन्होंने मुझे एक लिंक भेजा। मैंने जब उस लिंक पर क्लिक किया तो मेरे पेटीएम वॉलेट से 758 रुपए कट गए। इसके बाद मैंने उसी नंबर पर फोन किया तो कहा गया कि वो दूसरा लिंक भेज रहे हैं, जिसके जरिए कटे हुए पैसे वापस आ जाएंगे। हालांकि पैसे तो नहीं आए लेकिन बाद में मेरे बैंक अकाउंट से 27 हजार रुपए निकाल लिए। 

 

 ट्रूकॉलर पर भी पेटीएम का नाम दिखा : 
मृणाल ने आगे बताया कि मैंने जामतारा शो देखा था और मैं इसके लिए पूरी तरह अलर्ट थी कि ऐसी कॉल आ सकती है। मैंने जब पेटीएम सपोर्ट को मैसेज किया तो मुझे तुरंत उनकी कॉल कैसे आई? ट्रूकॉलर पर भी ये नंबर पेटीएम के नाम से दिख रहा था इसलिए मुझे लगा कि ये कॉल सही होगी। 

 

मैं ठगा हुआ महसूस कर रही : 
मृणाल के मुताबिक, बैंक और पुलिस का कहना है कि इसमें मेरी ही गलती थी, क्योंकि मैंने ही उस लिंक पर क्लिक किया था। इसलिए अब मुझे पैसे वापस नहीं मिलेंगे। हालांकि अपने साथ हुए इस हादसे को शेयर कर सबके सामने लाना ही मेरा मकसद था ताकि दूसरे लोग अलर्ट रहें। ये मेरी मेहनत की गाढ़ी कमाई थी और मैं ठगा हुआ महसूस कर रही हूं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios