Asianet News Hindi

पत्नी को छोड़ गर्लफ्रेंड संग लिव इन में रहने लगे थे फिरोज, 10 साल बाद प्रेमिका को भी पहचानने से किया था इनकार

करीब 10 सालों तक दोनों का अफेयर रहा है और तब तक साथ में लिव-इन में रहे। लेकिन ज्योतिका जब भी फिरोज खान से शादी के लिए कहतीं वो टाल देते थे।

Feroj khan Birthday know the love life With girlfriend jyotika And wife Sundari
Author
Mumbai, First Published Sep 25, 2019, 10:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड में फिरोज खान अपनी खास शैली, अलग अंदाज और किरदारों के लिए जाने जाते हैं। इंडस्ट्री में उनके स्टाइल और शाही अंदाज के सभी दिवाने थे। अपनी एक्टिंग और सफलता के अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी वे काफी चर्चा में रहते थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वे पत्नी को छोड़ गर्लफ्रेंड ज्योतिका संग लिव इन में रहने लगे थे। ज्योतिका के साथ वे करीब 10 सालों तक लिव इन में रहे और बाद में उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया था। दरअसल, 25 सितंबर, 1939 को बेंगलुरु में फिरोज का हुआ था। ऐसे उनके जन्मदिन के मौके पर एक्टर से जुड़ी बातें बता रहे हैं। फिरोज खान का अप्रैल 2009 में कैंसर से निधन हो गया था। वे 70 वर्ष के थे। 

1965 में किया था जिंदगी का सफर

फिरोज खान ने पत्नी सुंदरी के साथ अपनी जिंदगी का सफर 1965 में शुरू किया था। हालांकि, 20 साल बाद यानी 1985 में दोनों के बीच तलाक हो गया था। इस तलाक के पीछे की वजह एक्टर की एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर थी। दरअसल, ज्योतिका राजा महेंद्रगिर धनराज गिर की बेटी एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर से उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया था। लेकिन वे उस वक्त शादीशुदा थे और जैसे ही इस बात की खबर उनकी पत्नी सुंदरी को पता चली तो उन्होंने ये शादी तोड़ने का फैसला किया। फिरोज खान ने भी बिना किसी परवाह के ज्योतिका के लिए वाइफ सुंदरी को छोड़ दिया और लिव-इन में रहने लगे थे।

10 साल बाद ज्योतिका को पहचानने से किया था इनकार

करीब 10 सालों तक दोनों का अफेयर रहा है और तब तक साथ में लिव-इन में रहे। लेकिन ज्योतिका जब भी फिरोज खान से शादी के लिए कहतीं वो टाल देते थे। ज्योतिका को इस बात का महसूस हो गया कि वे उनसे शादी नहीं करेंगे और उन्होंने फिरोज से अपना रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया। उससे पहले ही एक्टर ने भी एक इंटरव्यू में ये कहकर सभी को चौंका दिया कि वो ज्योतिका को नहीं जानते। इससे ज्योतिका का भी दिल टूट गया और दोनों ने इस रिश्ते को खत्म कर दिया। इसके बाद फिरोज भी अपनी पत्नी सुंदरी के पास लौट गए लेकिन उन्होंने भी एक्टर को ठिक से स्वीकार नहीं किया।  अब फिरोज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके बच्चे फरदीन खान और लैला अलग-अलग फील्ड में नाम कमा रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios