Asianet News Hindi

लॉकडाउन से प्रभावित होने वाले मजदूरों के सपोर्ट में आया एक्टर, इसलिए रखेगा व्रत

कोरोना वायरस पर रोकथाम पाने के लिए सरकार तमाम कोशिश कर रही है। ऐसे में देशभर में लॉकडान किया गया है, जिसके खत्म होने में अभी 4 दिन बाकी है, फिलहाल अभी इस पर विचार किया जा रहा है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए या फिर खत्म कर दिया जाए।

Irrfan Khan will keep fast for Daily wages Workers Due to lockdown And Corona virus KPY
Author
Mumbai, First Published Apr 10, 2020, 8:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस पर रोकथाम पाने के लिए सरकार तमाम कोशिश कर रही है। ऐसे में देशभर में लॉकडान किया गया है, जिसके खत्म होने में अभी 4 दिन बाकी है, फिलहाल अभी इस पर विचार किया जा रहा है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए या फिर खत्म कर दिया जाए। ऐसे में 21 दिनों के इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित दिहाड़ी मजदूर हुए हैं। इन मजदूरों की मदद के लिए स्टार्स आगे आ रहे हैं और फूड पैकेट्स बांट रहे हैं, तो कई सरकार के राहत कोष में पैसे दान करके मदद कर रहा है। अब इसमें इरफान खान भी मजदूरों के सपोर्ट में आगे आए हैं। 

मजदूरों के व्रत रखेंगे इरफान खान 

एक्टर और सोशल एक्टिविस्ट इरफान खान ने ऐलान किया है कि वह प्रवासी मजदूरों के साथ लॉकडाउन में हुए व्यवहार के पश्चाताप स्वरुप 10 अप्रैल को 12 घंटों का व्रत रखेंगे। इरफान ने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि वे शुक्रवार 10 अप्रैल को सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक व्रत रखेंगे। ये व्रत उन गरीब, वंचित, शोषित समाज के मजदूरों और दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों के लिए होगा जो इस लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

इसके अलावा इरफान एक ट्वीट भी किया है। इसमें उन्होंने एक फोटो शेयर की है। इस तस्वीर में लिखा था कि हमने माइग्रेंट मजदूरों के साथ जो किया, उसके पश्चाताप के लिए हम शुक्रवार को व्रत रखेंगे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं इसे सपोर्ट करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि हमें जड़ से बदलाव लाने की जरुरत है। #ग्रामसेवासंघ. #oneworld'

 

कैंसर से जंग जीतकर लौटे थे पिछले साल

बता दें, कैंसर से जंग जीतने के बाद इरफान खान की पहली फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से फिल्म की कमाई को नुकसान पहुंचना था। दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था, जिससे इस फिल्म की कमाई पर फर्क पड़ा था। होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी 'अंग्रेजी मीडियम' में इरफान के अलावा करीना कपूर खान, दीपक डोबरियाल और राधिका मदान जैसे सितारे नजर आए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios