Asianet News HindiAsianet News Hindi

जूही चावला ने 2 साल तक छुपाई थी अपनी शादी की खबर, प्रेग्नेंसी के चलते किया था खुलासा

जही चावला की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उनका नाम आमिर खान के साथ भी चुका है। लेकिन कहा जाता है कि आमिर के एक मजाक की वजह से दोनों के बीच बात आगे नहीं बढ़ सकी।

Juhi Chawla Birthday Know About Actress Personal Life
Author
Mumbai, First Published Nov 13, 2019, 9:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. जूही चावला बेसक काफी समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वो 90 के दशक की टॉप एक्ट्रसेस में से एक हैं। जूही का जन्म 13 नवंबर, 1967 को पंजाब में हुआ था। एक्ट्रेस के पिता पंजाबी और मां गुजराती बोलने वाली महिला थीं। एक्ट्रेस की स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद उनका पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था। जूही के बर्थडे के मौके पर बता रहे हैं उनकी लाइफ के बारे में कुछ बातें।

1986 में किया था बॉलीवुड में डेब्यू

मुंबई में शिफ्ट होने के बाद जूही ने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन में भाग लिया और साल 1984 में वो 'मिस इंडिया' बन गईं। इसके बाद जूही चावला ने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने जरीना का रोल प्ले किया था। हालांकि, एक्ट्रेस की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल  नहीं दिखा पाई थी। 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में काम किया, जिसमें उनके साथ आमिर खान ने लीड रोल प्ले किया था। यह मूवी कर्मिशयल तौर पर हिट रही थी। इसके लिए एक्ट्रेस को 'बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल' का अवॉर्ड भी दिया गया था। 

आमिर खान के साथ रही थी अफेयर की चर्चा 

जही चावला की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उनका नाम आमिर खान के साथ भी चुका है। लेकिन कहा जाता है कि आमिर के एक मजाक की वजह से दोनों के बीच बात आगे नहीं बढ़ सकी। इसके बाद जूही की लाइफ में बड़े इंडस्ट्रेलिस्ट जय मेहता की एंट्री हुई। जय उस समय शादीशुदा थे। मगर एक एक्सीडेंट में उनकी पत्नी सुजाता बिरला का देहांत हो गया था। इसके बाद 1995 में जूही और जय मेहता ने शादी कर ली। जूही अपने पति से सात साल छोटी हैं। करियल के चलते एक्ट्रेस ने अपनी शादी को लोगों से छुपाकर रखा था। लेकिन प्रेग्नेंसी के चलते उन्होंने इस बात का खुलासा कर दिया था। 

जूही चावला के दो बच्चे हैं। दोनों बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन लाइमलाइट से दूर रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी उनकी एक्टिवनेस कम देखने के लिए ही मिलती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios