Asianet News HindiAsianet News Hindi

BOX OFFICE पर पिटी धाकड़ पर अब जाकर कंगना रनोट ने खोला मुंह, मेकर्स को झेलना पड़ा 83 Cr का घाटा

इस साल मई में आई कंगना रनोट की फिल्म धाकड़ का बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बुरा हाल रहा है। 85 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने सिर्फ 2 करोड़ रुपए की ही कमाई की और फिल्म को दर्शक तक नसीब नहीं हुए। अब कंगना ने अपनी बात रखी है।

kangana ranaut opens up on dhaakad box office failure actress says my character was too much westernised KPJ
Author
First Published Oct 30, 2022, 8:56 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड का इस साल बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल रहा। कुछ फिल्मों को छोड़कर एक के बाद एक सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुई। इस साल कुछ स्टार्स की किस्मत ने भी उनका साथ नहीं दिया। और इन्हीं में से एक है कंगन रनोट (Kangana Ranaut)। बता दें कि इस साल मई में आई कंगना की फिल्म धाकड़ (Dhaakad) बॉक्स ऑफिस पर चारों खाने चित्त हो गई। 85 करोड़ के बजट में बनी ये एक्शन-थ्रिलर फिल्म महज 2 करोड़ की कमा पाई। सिनेमाघरों में फिल्म के हालात इतने बुरे रहे कि इस दर्शक तक नसीब नहीं हुए। कंगना ने हाल ही में दिए एक इटंरव्यू में फिल्म के फ्लॉप के कारण पर बात करते हुए कहा- मेरी भी इस साल एक फिल्म नहीं चली है। उससे भी मुझे यहीं सीख मिली कि शायद बहुत ही वेस्टर्नाइज कैरेक्टर था इसमें, जिसे लोग आइडेंटीफाइ नहीं कर पाए। 


बुरी तरह से पिटी धाकड़
बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स की मानें तो कंगना रनोट की एक्शन-थ्रिलर धाकड़ बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से पिटी।ये बॉक्स ऑफिस पर केवल 2.58 करोड़ रुपए ही कलेक्ट कर सकी थी। बता दें कि धाकड़ कार्तिक आर्यन की हॉरर-कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया 2 से बॉक्स ऑफिस पर टकराई थी, जिसने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने फिल्म की रिलीज के पांच महीने बाद असफलता को स्वीकार किया और कहा कि फिल्म अपने वेस्टर्न कॉन्सेप्ट के कारण काम नहीं कर पाई। उन्होंने इस बारे में बात की है कि दर्शक वर्तमान में ऋषभ शेट्टी की कांतारा और मणि रत्नम की पोन्नियिन सेल्वन 1 जैसी जड़ों से जुड़ी फिल्मों को  पसंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा- फिल्मों के प्रदर्शन के बारे में कई तरह के विश्लेषण होते हैं। यदि आप हिट फिल्मों को देखें, तो उन सभी की जड़ें भारतीय हैं। कांतारा को देखो, ये फिल्म भक्ति और अध्यात्म पर आधारित भारत दिखाती हैं। वहीं, पोन्नियिन सेल्वन-1 भी चोल साम्राज्य के बारे में हैं। 


इंडियन कल्चर से दूर हो गया बॉलीवुड
कंगना रनोट ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा- बॉलीवुड अपनी भारतीय संस्कृति से बहुत दूर चला गया है और वो पश्चिमी फिल्में बना रहा है। पश्चिमी फिल्म होने के कारण मुझे लगता है कि लोग खुद को फिल्म से जोड़ नहीं पा रहे हैं। मेरी भी इस साल एक फिल्म नहीं चली है। उसे भी मुझे यही सीख मिली कि शायद ये बहुत ही पश्चिमी थी, जिसे लोग पहचान नहीं कर पाए। आपको बता दें कि फिल्म में अर्जुन रामपाल, शाश्वत चटर्जी और दिव्या दत्ता नेलीड रोल में थे। धाकड़ का निर्देशन रजनीश घई ने किया। इसे सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट और सोहेल मकलाई प्रोडक्शंस के बैनर चले बनाई गई थी। 

 

ये भी पढ़ें
30 दिन में 300 Cr की 8 फिल्में BOX OFFICE पर मचाएंगी बवाल, इनमें सलमान-SRK-अक्षय की 1 भी मूवी नहीं

BOX OFFICE पर अजय देवगन की 8 फिल्मों का गदर, 2 की कमाई में बन जाए अक्षय कुमार की राम सेतु जैसी 10 मूवी

2022 में सिर्फ 1 फिल्म में नजर आए अभिषेक बच्चन, 10 साल में किया 12 मूवी में काम, इतनी रही FLOP

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios