Asianet News Hindi

क्वीन ऑफ कैबरे' आरती दास का निधन, 76 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

आरती दास को 'क्वीन ऑफ कैबरे' के नाम से भी जाना जाता था। वो 60-70 के दशक में अपने डांस के लिए खासी मशहूर थीं।

Queen of Cabret Arati Das Passes away in kolkata KPG
Author
Mumbai, First Published Feb 6, 2020, 4:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। ‘मिस शेफाली’ के नाम से मशहूर जानी-मानी डांसर और एक्ट्रेस आरती दास का दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को निधन हो गया। वो 76 साल की थीं। आरती दास का निधन पश्चिम बंगाल में 24 परगना जिले के सोदेपुर स्थित उनके घर पर हुआ। आरती दास को 'क्वीन ऑफ कैबरे' के नाम से भी जाना जाता था। वो 60-70 के दशक में अपने डांस के लिए खासी मशहूर थी।

आरती दास की भतीजी एल्वीन शेफाली के मुताबिक, गुरुवार सुबह छह बजे उनका निधन हो गया। उनके सीने में दर्द था और बेचैनी हो रही थी। डॉक्टरों ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका निधन हुआ। सूत्रों के मुताबिक आरती को पिछले कुछ समय से किडनी से जुड़ी समस्याएं थीं। मशहूर डायरेक्टर सत्यजीत रे के साथ उन्होंने उनकी ‘प्रतिद्वंदी’ और ‘सीमाबद्ध’ जैसी फिल्मों में काम किया था।

आरती दास तीन बहनों में सबसे छोटी थीं। उनका परिवार बंगाल विभाजन के वक्त बांग्लादेश से भारत में आ गया था। आरती दास ने परिवार का खर्च चलाने के लिए महज 12 साल की उम्र में एक होटल में कैबरे डांस करना शुरू कर दिया था। बता दें कि पिछले साल एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा ने घोषणा की थी कि वो 'मिस शेफाली' यानी आरती दास की लाइफ पर एक वेब सीरिज बनाएंगी। आरती दास ने अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखी है, जिसका टाइटल 'संध्या रातेर शेफाली' है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios