Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर राहत की खबर, मैनेजर ने कहा- वे ब्रेन डेड नहीं, दुआओं का असर हो रहा है

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त से दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। इस बीच तरह-तरह की ख़बरें सामने आ रही हैं। गुरुवार रात कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने उनके ब्रेन डेड होने का दावा किया था। हालांकि, अब उनके मैनेजर ने नया अपडेट दिया है। 

Raju Srivastava is in coma, brain is not dead GGA
Author
Mumbai, First Published Aug 19, 2022, 3:20 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. 10 दिन से अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) की सेहत को लेकर नया अपडेट सामने आया है। गुरुवार को जहां रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि डॉक्टर्स ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया है तो वहीं, अब कहा जा रहा है कि वे ब्रेन डेड नहीं, बल्कि कोमा में हैं। रिपोर्ट्स में यह दावा राजू श्रीवास्तव के मैनेजर राजेश शर्मा के हवाले से किया जा रहा है।

राजू पहले से बेहतर हैं : राजेश

राजेश शर्मा ने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कहा कि राजू श्रीवास्तव पहले से बेहतर हैं।  उनके शरीर के सभी अंग काम कर रहे हैं। सभी चीजें स्थिर हैं। शर्मा ने यह भी कहा कि राजू की सेहत में सुधार हो रहा है। दवाओं और दुआओं का सकारात्मक परिणाम सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि राजू के दिमाग के सूजन थी। वे ब्रेन डेड नहीं हैं। दिमाग की सूजन भी उतर चुकी है। फिलहाल राजू कोमा-सेमी-कोमा की स्थिति में हैं। 

नए डॉक्टर ने संभाली इलाज की जिम्मेदारी

राजेश शर्मा ने बताया कि एक नया डॉक्टर राजू श्रीवास्तव का इलाज करेगा और उसे उनके ठीक होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि राजू का इलाज कर रही डॉक्टर्स की टीम में बदलाव किया गया है। पहले डॉ. अचल श्रीवास्तव उनका इलाज कर रहे थे, लेकिन अब उनके ट्रीटमेंट की कमांड नए डॉक्टर को सौंप दी गई है। नए डॉक्टर को लाने के बाद से राजू की सेहत में सुधार दिखाई दे रहा है।

इंजेक्शन देने से आई थी दिमाग में सूजन

गुरुवार रात मीडिया में ऐसी खबर आई थी कि राजू श्रीवास्तव की हालत फिर से बिगड़ रही है। कहा जा रहा था कि उनका दिमाग सही से काम नहीं कर रहा है। इसके बाद डॉक्टर्स ने दिमाग में कुछ इंजेक्शन दिए थे, जिसके बाद उनके दिमाग में सूजन आ गई थी। हालांकि, अब वह सूजन नहीं है। रिपोर्ट्स में राजू श्रीवास्तव के दोस्त अशोक श्रीवास्तव के हवाले से लिखा है कि राजू के दिमाग की नशे सिकुड़ गई हैं, जिसकी वजह से खून का सही से संचार नहीं हो पा रहा है और उनका दिमाग ठीक से काम नहीं कर रहा है।

पत्नी ने कहा था- वे ठीक होकर लौटेंगे

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। उनके दिल के बड़े हिस्से में ब्लॉकेज था, जिसे एंजियोप्लास्टी के जरिए हटाया गया। लेकिन तब से वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर चल रहे हैं। गुरुवार को कई रिपोर्ट्स में उन्हें ब्रेन डेड बताया गया था। यहां तक कि कई लोगों ने तो उनके निधन की खबर तक फैला दी थी। हालांकि, देर रात एक बातचीत में राजू की पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने बताया था कि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है और वे ठीक होकर जल्दी ही लोगों का मनोरंजन करने लौटेंगे।

और पढ़ें...

मां को बचाने गुंडों से भिड़ गई थीं Raju Srivastava की 12 साल की बेटी, 9 PHOTOS में जानिए अभी वे करती क्या हैं?

राजू श्रीवास्तव की बेटी शादी लायक, बेटा भी छोटा, पत्नी ने हाथ जोड़कर लोगों से की यह अपील

राजू श्रीवास्तव को लेकर शेखर सुमन ने लिखा- अच्छी खबर नहीं है, सुनील पॉल ने भी दिया बड़ा अपडेट

हार्ट अटैक से 15 दिन पहले 58 साल के राजू श्रीवास्तव की हालत देख हैरान थे शेखर सुमन, दी थी यह चेतावनी

TV के इस कृष्ण ने असल जिंदगी में की दो शादियां, कभी लोग पैर छूकर लेने लगे थे आशीर्वाद

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios