Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिया से 10 घंटे तक चली ईडी की पूछताछ, सुप्रीम कोर्ट में लगाई नई याचिका; बोली- मुझे फंसाने की कोशिश हो रही

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सोमवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने रिया चक्रवर्ती से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने रिया चक्रवर्ती समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से सोमवार को पूछताछ की। इस दौरान रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे गए। 

Rhea Chakraborty ITR Details disclose Her Income And Expenses difference KPG
Author
Mumbai, First Published Aug 10, 2020, 7:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में सोमवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने रिया चक्रवर्ती से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने रिया चक्रवर्ती समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से सोमवार को पूछताछ की। इस दौरान रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे गए। रिया ने ईडी के सामने अपने खर्चों का सबूत देने के लिए दस्तावेज दिए, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उनके किसी सबूत से ईडी संतुष्ट नहीं हुआ है। सुबह 11 बजे शुरू हुई ये पूछताछ लगभग 10 घंटों तक चली। अब रिया, अपने पिता और भाई के साथ घर निकल गई हैं। 

ईडी इस बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि आखिर कम कमाई के साथ रिया ने 76 लाख रुपए के शेयर्स कैसे खरीदे। साथ ही सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए का हेरफेर करने का आरोप रिया और उनके परिवार पर था, जिसको लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिले। सूत्रों की मानें तो अभी तक इस बात के कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाए हैं कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत के 15 करोड़ रुपये में हेरफेर किया था। 

केस में रिया चक्रवर्ती ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर की है। उन्होंने सुशांत मामले में खुद पर मीडिया ट्रायल चलाने का आरोप भी लगाया है। रिया का ये भी आरोप है कि सुशांत की मौत के लिए उन्हें जान बूझकर दोषी ठहराया जा रहा है।

इससे पहले, रिया चक्रवर्ती की आईटीआर (इनकम टैक्स रिटर्न्स) डिटेल सामने आई है। इसके मुताबिक, 2017-18 में रिया ने अपनी कमाई 18.85 लाख रुपए बताई थी, जबकि 2018-19 में उन्होंने अपनी कमाई 18.35 लाख रुपए दिखाई थी। हालांकि इन दो सालों में उन्होंने जो इन्वेस्टमेंट किया, वह कमाई की तुलना में कहीं ज्यादा है। ईडी अब रिया की इस एडिशनल कमाई के सोर्स का पता लगा रहा है। 

EXCLUSIVE: No police complaint filed by Rhea Chakraborty yet ...

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2017-18 में रिया की कमाई 18.85 लाख रुपए थी। लेकिन उन्होंने 34 लाख रुपए के शेयर खरीदे थे। यह उन्होंने कैसे किया? 2018-19 में रिया का शेयर होल्डर फंड 42 लाख तक पहुंच गया। यानी दो साल में रिया ने 76 लाख रुपए के शेयर खरीद डाले। साथ ही ईडी रिया के एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक में फिक्स डिपॉजिट्स की जांच भी कर रहा है।

Photos: Meet Rhea Chakraborty, a VJ-turned-actress | Entertainment ...

इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल्स के मुताबिक, रिया ने 2017-18 में प्रॉपर्टी बेचकर 45 लाख रुपए कमाए थे, जबकि 2018-19 में उन्होंने 58 लाख रुपए की प्रॉपर्टी बेची थी। दोनों साल की कमाई जोड़ें तो उन्होंने कुल 1.03 करोड़ की प्रॉपर्टी बेची थी। हालांकि, दो साल में 37 लाख रुपए कमाने वाली रिया ने यह प्रॉपर्टी कैसे बनाई, ईडी अब इसकी जांच भी कर रहा है। 

SUSHANT SINGH'S FATHER FILES FIR, RHEA CHAKRABORTY GOES TO SC

बता दें कि सुशांत मामले में ईडी रिया के अलावा उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर रहा है। इस मामले में रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और रूम मेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की जा रही है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios