Asianet News HindiAsianet News Hindi

अनुपम खेर के बाद अब सलमान ने बताया कोरोना से बचने का उपाय, शर्टलैस फोटो शेयर कर कही ये बात

कोरोना का खौफ बॉलीवुड में इस कदर छाया है कि राखी सावंत ने तो इस साल होली का त्योहार मनाने से ही मना कर दिया है। राखी सावंत ने हाल ही में कहा कि होली में इस्तेमाल होने वाले गुब्बारे और रंग चीन से आते हैं और होली में एक-दूसरे को छूना बीमारी की वजह बन सकता है।

Salman Khan Suggest the Way to escape from Corona Virus KPG
Author
Mumbai, First Published Mar 5, 2020, 6:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। इन दिनों कोरोना वायरस का खौफ दुनियाभर में फैला हुआ है। चीन से लेकर दक्षिण कोरिया और ईरान तक हजारों लोग इस वायरस की चपेट में आने से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना का कहर अब भारत में भी पहुंच चुका है और इसके संक्रमण के कुछ मामले भी सामने आ चुके हैं। इस वायरस का खौफ अब आम लोगों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि अनुपम खेर के बाद अब सलमान खान ने भी सलाह दी है कि कोरोनावायरस से बचने के लिए लोगों को अभिवादन के पारंपरिक तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। 

सलमान खान ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर जिम की एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो शर्टलेस अवतार में दिख रहे हैं। इस फोटो के साथ सलमान हाथ जोड़े हुए कैप्शन में लिखते हैं- "नमस्कार...हमारी सभ्यता में नमस्ते और सलाम है। जब 'कोरोनावायरस' खत्म हो जाए, तब हाथ मिलाओ और गले लगो।"

 

इससे पहले मंगलवार को अनुपम खेर भी कुछ इसी तरह की अपील कर चुके हैं। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था, "मेरे दोस्तों। दुनियाभर में कोरोनावायरस के वातावरण के बीच मुझे लगता है कि एक-दूजे का अभिवादन करने का सबसे अच्छा तरीका हाथ मिलाना नहीं, बल्कि पुरानी भारतीय परम्परा 'नमस्ते' है। बस अपने दोनों हाथ साथ मिलाइए। ताकि आप संक्रमित न हों। आपको किसी तरह के संक्रमण का डर न हो। 

बॉलीवुड में फैला कोरोना का खौफ : 
हाल ही में प्रभास और ऋतिक रोशन जहां मास्क और ग्लव्स पहने दिखे थे, वहीं कुछ दिनों पहले सनी लियोनी भी पति डेनियल वेबर के साथ मास्क पहने नजर आई थीं। दरअसल, सनी पति के साथ एक इवेंट के लिए बैंकॉक गई हुई थीं। कोरोना के खौफ से राखी सावंत ने तो इस साल होली का त्योहार मनाने से ही मना कर दिया है। राखी सावंत ने हाल ही में कहा कि होली में इस्तेमाल होने वाले गुब्बारे और रंग चीन से आते हैं और होली में एक-दूसरे को छूना बीमारी की वजह बन सकता है।

भारत में अब तक मिले 29 मरीज : 
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित 29 लोगों की पुष्टि की जा चुकी है। इनमें से 3 केरल के हैं, जो चीन के वुहान शहर से आए थे। फरवरी में उनके संक्रमण की बात सामने आई थी। हालांकि, अब वे ठीक हो चुके हैं। वहीं, दिल्ली में इटली से लौटा एक नागरिक कोरोना की चपेट में है, जिसका इलाज चल रहा है। आगरा में 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके अलावा तेलंगाना में एक, जयपुर में इटली से घूमने आए 16  और उनके एक भारतीय ड्राइवर में इस कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। गुड़गांव में पेटीएम कंपनी का एक कमर्चारी भी संक्रमित पाया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios