Asianet News HindiAsianet News Hindi

सिद्धू मूसेवाला का नया गाना ‘Vaar’ हुआ रिलीज़, SYL को कर दिया गया था सोशल मीडिया पर ब्लॉक

 मूसेवाला द्वारा गाया और रचा गया न्यू ट्रैक, महान सिख योद्धा हरि सिंह नलवा की वीरता की दिखाता है। ”मूसेवाला के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर गाने के वीडियो के साथ स्पेशल पोस्ट किया गया है।

Sidhu Musewala's new song 'Vaar' released, SYL was blocked on social media rps
Author
First Published Nov 8, 2022, 7:08 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क, Sidhu Musewala's new song 'Vaar' released : सिंगर सिद्धू मूसेवाला ( Sidhu Moosewala) का एक नया सांग मंगलवार को उनके यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया और अब तक इसे 40 लाख से अधिक व्यूज़मिल चुके है । "Vaar" मूसवाला का “SYL” के बाद दूसरा गाना है जो मई में उनके देहांत के बाद रिलीज होगा। पंजाब के मनसा जिले में 29 मई को  शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला  की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

हरि सिंह नलवा की वीरता का प्रदर्शन 

 मूसेवाला द्वारा गाया और रचा गया न्यू ट्रैक, महान सिख योद्धा हरि सिंह नलवा की वीरता की दिखाता है। ”मूसेवाला के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर गाने के वीडियो के साथ स्पेशल पोस्ट किया गया,  जब तक शेरों के अपने इतिहासकार नहीं होंगे, शिकार का इतिहास हमेशा शिकारी का महिमामंडन करेगा, वार प्लेइंग नाउ ।  


नलवा (1791-1837) महाराजा रणजीत सिंह के अधीन सिख साम्राज्य की सेना के कमांडर थे। नलवा को अफगानिस्तान में में दुश्मनों के खिलाफ सबसे अधिक साहसी सिख योद्धा के रूप में जाना जाता है। उन्हें अपने अदम्य साहस से  कसूर, सियालकोट, अटक, मुल्तान, कश्मीर और पेशावर सहित कई इलाकों में विजय पताका फहराई थी।  

"एसवाईएल", जो उनके निधन के लगभग एक महीने बाद मूसवाला के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था, इस गाने में  पंजाब और हरियाणा के बीच सतलुज यमुना लिंक नहर के विवादास्पद मुद्दे को शोऑफ किया था। वहीं इस कंटेंट को देखते हुए इसे वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने ब्लॉक कर दिया था। 

वहीं मूसेवाला के कई और गाने जल्द रिलीज़ हो सकते हैं।  मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पहले कहा था कि उनके बेटे के कई गाने हैं, जो अभी तक रिलीज़ नहीं हुए हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios