Asianet News Hindi

कैंसर से जीत चुकीं सोनाली ने बताई इम्युनिटी बढ़ाने की टिप्स, बीमारी के वक्त अपनाया था फॉर्मूला

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच बॉलीवुड सेलेब्स तरह-तरह के वीडियो शेयर कर रहे हैं। कोई एक्सरसाइज करके अपनी इम्युनिटी को बढ़ा रहा है तो कोई घर के काम करके खुद को फिट रख रहा है। 

Sonali bendre Secrets for increasing immunity during corona virus disease KPG
Author
Mumbai, First Published Apr 8, 2020, 6:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच बॉलीवुड सेलेब्स तरह-तरह के वीडियो शेयर कर रहे हैं। कोई एक्सरसाइज करके अपनी इम्युनिटी को बढ़ा रहा है तो कोई घर के काम करके खुद को फिट रख रहा है। इसी बीच सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके कुछ ऐसे टिप्स दिए हैं, जिन्हें अपनाकर शरीर के इम्यून सिस्टम को बेहतर किया जा सकता है। सोनाली के मुताबिक ये टिप्स उन्होंने उस वक्त खुद पर भी आजमाए थे, जब वो कैंसर से जूझ रही थीं।

 

वीडियो शेयर करते हुए सोनाली ने लिखा- 'इस मुश्कल वक्त में हम सभी को पता है कि मजबूत इम्युनिटी के क्या मायने हैं। कैंसर से जूझने के दौरान, मैंने इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए काफी खोजबीन की। फिर मैंने एक उपाय शुरू किया जो अब मेरी आदत में आ चुका है। यह सिंपल हैं और मैं इन्हें आजमा चुकी हूं। कीमोथेरेपी के दौरान मैं इसकी वजह से इन्फेक्शन से बची हूं। 


सोनाली ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें उन्होंने तीन जरुरी स्टेप्स पर फोकस किया है। पहली स्टेप है-भाप लेना, दूसरी स्टेप है-एक गिलास गर्म पानी। तीसरे स्टेप में सोनाली पालक, अखरोट, आंवला, गाजर, हल्दी, अदरक, बादाम, दालचीनी, मुनक्का और ब्लूबेरी से भरी प्लेट दिखाती हैं और फिर उसे पीसकर उसका शेक बनाती हैं। यानी यही तीनों स्टेप्स फॉलो करके हम अपनी इम्युनिटी को बढ़ा सकते हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios