Asianet News Hindi

किस वजह से हुई सुशांत सिंह राजपूत की मौत, सामने आई फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पुलिस को सौंपी

पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सौंप दी गई है। इस रिपोर्ट में उनके निधन से जुड़ी कई जरूरी बातें बताई गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत ने फांसी लगाई थी, इसलिए दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई। फाइनल रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों ने साइन किया है। इस रिपोर्ट को तैयार करते वक्त काफी जांच की गई है। बता दें कि उनकी मौत के बाद पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ की। उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पुलिस ने करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। 

sushant singh rajput suicide postmortem final report given to police KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 24, 2020, 7:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने बांद्रा वाले अपार्टमेंट में फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया था। निधन के बाद पुलिस ने शुरुआती कार्रवाई कर इसे सुसाइड केस बताया था। उसके बाद शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी उनकी मौत को आत्महत्या ही बताया था। अब पुलिस को सुशांत केस में फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सौंप दी गई है। इस रिपोर्ट में उनके निधन से जुड़ी कई जरूरी बातें बताई गई हैं। बता दें कि उनकी मौत के बाद पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ की। उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पुलिस ने करीब 11 घंटे पूछताछ की थी। 


पांच डॉक्टरों ने बनाई फाइनल रिपोर्ट
रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत ने फांसी लगाई थी, इसलिए दम घुटने की वजह से उनकी मौत हुई। उनके विसरा को भी केमिकल जांच के लिए संभालकर रखा गया है। बताया गया है कि इससे पहले जो प्रोविजनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट थी, उसे तीन डॉक्टरों ने साइन किया था, वहीं फाइनल रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों ने साइन किया है, इसको तैयार करते वक्त काफी जांच की गई है।


कोई बाहरी चोट नहीं
रिपोर्ट में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि सुशांत के शरीर पर किसी भी तरह की बाहरी चोट नहीं थी। उनके नाखून भी एकदम साफ थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत की वजह सुसाइड ही बताया गया है। पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई में कई खुलासे किए हैं। पहले सुशांत की मौत को एक्टर की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन के निधन से जोड़कर देखा गया था, लेकिन पुलिस ने अब ऐसे किसी भी कनेक्शन से इंकार किया है। 


23 लोगों से पूछताछ
पुलिस द्वारा अभी तक 23 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट का भी बयान दर्ज किया जा रहा है। पुलिस ने अभी तक रिया चक्रवर्ती, बिजनेस मैनेजर, पीआर मैनेजर, कुशाल जावेरी जैसे कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने सुशांत की बहन का बयान उनके अंतिम संस्कार के बाद दर्ज किया था। बता दें कि सुशांत के सुसाइड के बाद बॉलीवुड में हंगामा मचा हुआ है। कई सेलेब्स ने आरोप लगाए हैं कि पुराने दिग्गज नए लोगों को इंडस्ट्री में एंट्री नहीं देते हैं। डायरेक्टर शेखर कपूर ने कहा कि सुशांत उनके पास आकर रोया करते थे क्योंकि बॉलीवुड के लोगों ने उन्हें निराश किया था। कंगना रनोट ने कहा कि ये कोई सुसाइड नहीं बल्कि एक प्लान्ड मर्डर है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios