Asianet News HindiAsianet News Hindi

छत्तीसगढ़ सम्पत्ति विवादः छोटे भाई के घर के सदस्यों ने मिलकर किया हमला, पति-पत्नी की मौत, दो बहनें भी हुई घायल

संपत्ति विवाद में छोटे भाई की पत्नी पर बड़े भाई ने किया हमला तो गुस्साएं भाई ने वहीं कुल्हाड़ी छीन कर कर दी दोनों  की निर्मम हत्या। हमले में आरोपी की दोनो बेटियां भी शामिल। सभी को पुलिस ने किया अरेस्ट।

Bilaspur crime news due property dispute brother killed his own brother sister in law sca
Author
Bilaspur, First Published Jun 29, 2022, 10:13 PM IST

बिलासपुर (bilaspur).छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिलें में हैरान कर देने वाली घटना हुई हैं। जिसमें संपत्ति विवाद को लेकर उसके छोटे भाई और उसके परिवार के सदस्यों द्वारा किए गए हमले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी की मौत हो गई। इसी हमले में मृतक की दो बेटियां भी घायल हो गईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हमला करने में मामूली घायल हुए आरोपियों को हॉस्पिटल भिजवाया है, तो वहीं मृतक पर हमला करने वाली दोनों बेटियों को अरेस्ट कर लिया है।  मृतकों के शवों को मॉर्चरी में रखवाया गया है, व घायल भतीजियों को अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों की पहचान दीपक गढ़ेवाल (42) और उनकी पत्नी पुष्पा (40) के रूप में हुई है। घटना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के जरहाभाटा इलाके की है।

ये था मामला
घटना की जांच  कर रही पुलिस ने बताया कि दीपक और उसके छोटे भाई ओमप्रकाश (40) के बीच बिलासपुर के पास पंड गांव में सात एकड़ पुश्तैनी जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा  था।  मंगलवार, 28 जून की सुबह जब दीपक अपनी पत्नी के साथ खेत पर थे, तो दोनों भाइयों के बीच झगड़ा हो गया। हालांकि छोटी सी झड़प के बाद मामला शांत हो गया और वे अपना- अपना काम करके जराभाटा में घर लौट आए। शाम को लड़ाई हिंसक हो गई। ओमप्रकाश, उनकी पत्नी संगीता (39) और उनकी दो नाबालिग बेटियों ने मृतक के परिवार पर कुल्हाड़ी और लोहे की रॉड से हमला किया था। इस हमले में  दीपक और उनकी पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई और उनकी बेटियां रोशनी (22) और हर्षिता (20) घायल हो गईं। पुलिस ने  घायल बहनों को छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है।

ये वजह बनी हत्या की
पुलिस को बयान देते हुए ओमप्रकाश ने बताया कि  जब वह खेत से घर पहुंचा, तो उसने देखा कि दीपक उसके  घर में खड़ी ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ करने की कोशिश कर रहा था। जब ओमप्रकाश की पत्नी और बच्चों ने मृतक को रोकने की कोशिश की, तो दीपक ने संगीता के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया। इस पर क्रोधित ओमप्रकाश ने मृतक से कुल्हाड़ी छीन ली और उसी हथियार से जवाबी कार्रवाई की। इस हमले से दोनो पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं ओमप्रकाश और उनकी पत्नी को भी मामूली चोटें आई हैं। मृतक के उपर हमला करने में आरोपी की दोनो बेटियों ने भी सहयोग किया। पुलिस ने उन दोनों को भी मर्डर करने के जुर्म में हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने  इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ का शॉकिंग क्राइम: बेटे ने पहले मां को मार डाला, फिर भाई-बहन पर हमला, आखिर में खुद ने भी किया सुसाइड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios