Asianet News Hindi

वेल्डिंग के दौरान खाली टैंकर में गैस का प्रेशर बनने से हुआ जबर्दस्त ब्लास्ट, एक की मौत

छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक खाली टैंकर की वेल्डिंग के दौरान गैस का प्रेशर बनने से जबर्दस्त ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में वेल्डर की मौत हो गई। माना जा रहा है कि टैंकर पूरी तरह  बंद था, जबकि बाहर वेल्डिंग होने से अंदर गर्म गैस बन गई, जिससे उसमें ब्लास्ट हो गया।

Blast shocking incident in tanker kpa
Author
Bhilai, First Published Oct 9, 2020, 4:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भिलाई, छत्तीसगढ़. एक जरा-सी लापरवाही कितने बड़े हादसे को जन्म दे देती है, यह घटना यही बताती है। एक खाली टैंकर की वेल्डिंग के दौरान उसका ढक्कर न खोलने से अंदर हवा का दवाब बन गया। इससे एक जबर्दस्त ब्लास्ट हुआ और टैंकर फट गया। इस हादसे में वेल्डर की मौत हो गई। घटना गुरुवार शाम को हुई। टैंकर एक प्राइवेट कंपनी का था, जिसे मरम्मत के लिए लाया गया था। हादसे में दो अन्य वेल्डर घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टैंकर कोलतार भरने में इस्तेमाल होता था। मामला खुर्सीपार थाना क्षेत्र का है।


जबर्दस्त था धमाका

लाइट इंडस्ट्रियल एरिया छावनी स्थित निप्रा स्टील फैब्रिकेशन कंपनी में गुरुवार शाम कोलतार के खाली टैंकरों की मरम्मत हो रही थी। शंकर नगर छावनी निवासी वेल्डर 22 वर्षीय रिजवान खान अपने दो हेल्परों के साथ वेल्डिंग का काम कर रहा था। हादसे में रिजवान की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने कंपनी के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios