Asianet News Hindi

छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के हित में पास किया अपना कृषि संशोधन बिल, सीएम बघेल ने कहा-इससे होगा फायदा

विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि इस संशोधन विधेयक का कोई भी प्रावधान केंद्र सरकार के कानून का उल्लंघन नहीं करता है। जबकि इस विधेयक से छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को फायदा मिलेगा।

chhattisgarh bhupesh baghel government brought its own agriculture amendment bill  in raipur kpr
Author
Raipur, First Published Nov 5, 2020, 12:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर, एक तरफ जहां पूरे देश में मोदी सरकार के किसान बिल का विरोध रहा है। वहीं छत्तसीगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने किसानों के हित में एक बड़ा कदम उठाया है। सीएम ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र में मंगलवार को अपना कृषि संशोधन बिल पास किया। जिसके लिए राज्य के किसान मुख्यमंत्री की तारीफ कर रहे हैं। वहीं विपक्ष उनपर निशाना साध रहा है।

सीएम ने मोदी सरकार के बिल पर साधा निशाना
विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि इस संशोधन विधेयक का कोई भी प्रावधान केंद्र सरकार के कानून का उल्लंघन नहीं करता है। जबकि इस विधेयक से छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को फायदा मिलेगा। वह अपने अधिकारों की रक्षा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र का कानून पूंजीपतियों के लिए है न कि किसानों के लिए।

बघेल सरकार के इस बिल से किसानों का होगा फायदा
छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार के नए कानूनों से पूंजीपतियों का फायदा होगा और महंगाई बढ़ेगी। इसके अलावा समर्थन मूल्य में धान खरीदी और सार्वभौम पीडीएस प्रणाली भी प्रभावित होगी। वहीं छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी विधेयक से किसानों का फायदा होगा। गरीबों और मजदूरों की आय बढ़ेगी। साथ ही वह अपने अधिकारों की स्वंय रक्षा कर पाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios