Asianet News HindiAsianet News Hindi

छत्तीसगढ़ के सीएम Bhupesh Baghel का नया अवतार, बहनों के साथ अनोखे ढंग से मनाया Bhai Dooj

भाई दूज पर सीएम बघेल की दोनों बहनें विजयलक्ष्मी वर्मा और संगीता वर्मा उनके भिलाई तीन निवास पहुंची हुई थीं। जहां दोनों बहनों ने मुख्यमंत्री भाई को तिलक लगाकर उनका मुंह मीठा कराया। साथ ही उनके स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की। 

chhattisgarh chief minister Bhupesh Baghel celebrated unique way the festival of bhai dooj
Author
Raipur, First Published Nov 7, 2021, 11:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भिलाई (छत्तसीगढ़). पूरे देश में कल शनिवार को 'भाई दूज' (Bhai Dooj) यानि भाई-बहन के त्यौहार को मनाया गया। नेता से लेकर अभिनेता तक ने इस दिन अपनी बहनों के साथ इस पर्व को सेलिब्रेट किया। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भी अपनी बहनों संग भाई दूज का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया।

बहनों से सीएम का तिलक लगाकर किया स्वागत
दरअसल, शनिवार को सीएम बघेल की दोनों बहनें विजयलक्ष्मी वर्मा और संगीता वर्मा उनके भिलाई तीन निवास पहुंची हुई थीं। जहां दोनों बहनों ने मुख्यमंत्री भाई को तिलक लगाकर उनका मुंह मीठा कराया। साथ ही उनके स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की। वहीं सीएम ने भी बहने को तोहफा देखर उनसे आर्शीवाद लिया।

बहनों के साथ बैठकर बिताए खुशियों के पल
मुख्यमंत्री ने बताया कि वह हर साल इस त्यौहार को एक साथ मनाते हैं। दोनों बहने भाई दूज के दिन हमारे भिलाई वाले घर पर पास पहुंचती हैं। शनिवार को भी दोनों बहनें पहुंची तो सीएम का मन खुशियों से भर गया। काफी देर तक तीनों ने मिलकर चर्चा की। फिर एक साथ बैठकर खाना भी खाया। इसके बाद सीएम ने बाकी सदस्यों से एक-एक करके मुलाकात की।

ही गौमाता को खिचड़ी खिलाकर की गोवर्धन पूजा
बता दें कि मुख्यमंत्री बघेल अपने प्रदेश की पुरानी परंपराओं को नहीं भूलते हैं। वह त्यौहार के समय अपने गांव पहुंचकर निभाते जरुर हैं। हर साल तकग इस बार भी वह गोवर्धन पूजा करने के लिए अपने गांव ग्राम बैलोदी पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने गोधूली बेला पर गोवर्धन पूजा की । साथ ही गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की।

नए अवतार में दिखाई दिए सीएम बघेल
मुख्यमंत्री इस मौके पर अपने पुराने परंपरिक भेष-भूषा में दिखाई दिए। उन्होंने प्रदेश के आदिवासियों के साथ मिलकर नृत्य भी किया। साथ ही मोर के पंख के अलावा ढोल-मंजीरा भी बजाए। साथ ही इस यादगार पहले की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर कीं। सीएम की इन तस्वरों को लोग खासा पसंद भी कर रहे हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios