महासमुंद (छत्तीसगढ़). अभी तक आपने किसी सांसद को किसी लग्जरी कार या प्लेन से आते-जाते देखा होगा। लेकिन छत्तीसगढ़ से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो एक भारतीय की वास्तविकता दिखाती है। जहां भाजपा सांसद चुन्नीलाल मोंगरापाली साहू हल और बैल से धान बुआई करते दिखे।

माटी को प्रणाम कर की बैल और हल की पूजा
दरअसल, महासमुंद से सांसद चुन्नीलाल साहू बुधवार की सुबह अपने खेत में हल और बैल लेकर पहुंचे थे। जहां उन्होंने पहले एक भारतीय किसान की तरह अपनी खेत की माटी को प्रणाम किया, फिर बैल और हल की पूजन करने के बाद खेत की जुताई की। यहां उन्होंने कहा- हम धरती पुत्र हैं और खेती ही हमारीअसली पूंजी है। 

आम किसानों की तरह खेतों में करते हैं काम
बता दें कि भाजपा सांसद चुन्नीलाल मोंगरापाली पहली बार 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने हैं। वह इससे पहले एक बार बीजेपी के विधायक रह चुके हैं। वह आम किसानों की तरह अपने खेतों में करते देखे जाते हैं, पिछली साल भी वह अपने गांव में धान की बुआई करने के लिए आए थे।

शहीद जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि 
सांसद चुन्नीलाल साहू ने सबसे पहले अपने राज्य के सभी किसनों को मानसून आने पर बधाई दी। साथ ही भगवान से अच्छी पैदावार की प्रार्थना की। इसके अलावा उन्होंने भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।