Asianet News Hindi

ये जुड़वां बच्चे हैं कोरोना और कोविड, जिंदगीभर दिलाते रहेंगे लॉकडाउन की याद..दहशत में माता-पिता..

छत्तीसगढ़ में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। लॉकडाउन के दौरान हुए इन बच्चों का नाम पति-पत्नी ने बेटी का नाम कोरोना और बेटे का नाम कोविड रख दिया है।

 

coronavirus latest today news updates woman born during lockdown raipur twins kpr
Author
Raipur, First Published Apr 4, 2020, 8:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर (छत्तीसगढ़). शायद ही ऐसा कोई हो जो इस समय कोरोना और कोविड के बारे में नहीं जानता होगा। यह दो नामों ने पूरी दुनिया में दहशत फैला रखी है। लेकिन, छत्तीसगढ़ में एक कपल ने जन्मे अपने जुड़वा बच्चों का नाम नाम 'Corona और Covid रखा है।

इसलिए रखा बच्चों का यह नाम
दरअसल,  27 मार्च को रायपुर की अंबेडकर अस्पताल में एक प्रीति वर्मा नाम की प्रसूता ने 2 जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। जिसमें एक लड़का और एक लड़की है। लॉकडाउन के चलते महिला को डिलीवरी में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।  जिसके चलते उनका नाम कोरोना (बेटी) और कोविड (बेटा) रख दिया है। दंपति का कहना है कि ये नाम हमेशा इस लॉकडाउन की याद दिलाते रहेंगे। क्योंकि इनके जन्म के समय पूरे देश में दहशत है।

जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगे यह दिन
बच्चों के पिता विनय वर्मा का कहना है कि इन दिनों को हम कभी भी नहीं भूल पाएंगे। शुक्रवार की शाम जब मेरी पत्नी का पेट में दर्द शुरू हुआ तो ऐसे में उसे अस्पताल तक पहुंचने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी। ना तो एंबुलेंस थी और ना ही हम बाहर निकल पा रहे थे। किसी तरह हम घर से निकले, लेकिन जगह-जगह पुलिस रोकती गई। 

ऐसे रख दिया कोरोना और कोविड नाम
दंपती का कहना है कि बच्चों के जन्म होते ही अस्पताल के कर्मचारियों ने उनको कोरोना और कोविड के नाम से बुलाना शुरू कर दिया था। लॉकडाउन के चलते जो भी  रिश्तेदार बच्चों को देखने आए तो वह भी उनको कोरोना और कोविड  पुकारने लगे। , तो हमने आखिरकार यह नाम पर रखने का फैसला किया। दंपती मूलरूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाले हैं। वह रायपुर की पुरानी बस्ती इलाके में किराए से रहते हैं। अस्पताल की पीआरओ शुभ्रा सिंह बताती हैं दोनों बच्चे और उनकी मां पूर्ण रुप से स्वस्थ हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios