Asianet News HindiAsianet News Hindi

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान फूटा हैलोजन बल्ब, 200 ग्रामीणों की आंखों में तकलीफ

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हैलोजन बल्ब फूटने और तेज रौशनी से लगभग 200 ग्रामीणों की आंखें प्रभावित हुई हैं

Halogen bulbs burst during religious program 200 villagers suffering kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 28, 2019, 8:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हैलोजन बल्ब फूटने और तेज रौशनी से लगभग 200 ग्रामीणों की आंखें प्रभावित हुई हैं। 30 ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिलासपुर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रमोद महाजन ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले के सीपत क्षेत्र के देवरी पंधी गांव में धार्मिक आयोजन के दौरान हैलोजन बल्ब फूटने और तेज रौशनी के कारण 183 ग्रामीणों को आंखों में तकलीफ का सामना करना पड़ा। इनमें से 30 ग्रामीणों को बिलासपुर शहर के सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महाजन ने बताया कि देवरी-पंधी गांव में नौवधा (नौ दिवसीय) रामायण का पाठ और भजन-कीर्तन आदि का कार्यक्रम चल रहा है। गुरूवार को रात करीब 10 बजे कार्यक्रम स्थल पर लगा हैलोजन बल्ब अचानक फूट गया। इसके तत्काल बाद वहां मौजूद लगभग 200 ग्रामीणों ने आँखों में खुजली और जलन की शिकायत की।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस और स्वास्थ्य महकमे को सुबह घटना की सूचना मिली, तब बिलासपुर से चिकित्सकों का एक दल मौके पर रवाना किया गया। गांव में शिविर लगाकर प्रभावित लोगों का इलाज किया गया।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios