Asianet News Hindi

बीमार बुजुर्ग को गोद में उठाकर 100 सीढ़ियां चढ़ गई महिला सिपाही, हर कोई कर रहा तारीफ

महिला पुलिसकर्मी पूजा देवांगन ने मानवता की मिसाल पेश की है। सिपाही ने अपनी गोद और कंधे पर बुजुर्ग को उठाकर 100 सीढ़ियां चढ़कर महिला को मां बम्लेश्वरी के दर्शन करवाए।

Lady constable pooja help  elderly women Pick up 100 stairs of temple chhattisgarh
Author
Rajnandgaon, First Published Oct 4, 2019, 11:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़). हमने अक्सर देखा और सुना है कि पुलिसवालों की अक्सर गलत कामों के चलते चर्चा में रहते हैं। जिसकी वजह से लोग उनके बारे में कोई बात तक नहीं करना चाहता है। लेकिन छत्तीसगढ़ में एक लेडी कांस्टेबल ने ऐसा  सकारात्मक चेहरा पेश किया है। जिसकी वजह हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। 

कांस्टेबल बुजुर्ग महिला को गोद में उठाकर 100 सीढ़ियां चढ़ी
दरअसल, ये मामला है छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के वैष्णोदेवी मंदिर का। जहां महिला पुलिसकर्मी पूजा देवांगन ने मानवता की मिसाल पेश की है। नवरात्रि में हर कोई देवी मंदिर में जाकर मां दुर्गा के दर्शन करना चाहता है। बस इसी आस से एक  बुजुर्ग दंपति भी यहां के मां वैष्णोदेवी मंदिर गए थे। जहां करीब 100 सीढ़ियां चढ़कर जाना होता है। लेकिन पति अपनी पत्नी को लेकर ऊपर चढ़ाने की कोशिश कर रहा था। उसने कोशिश भी की पर वो इसमें कामयाब नहीं हो सका और बेसुध हुई महिला वहीं एक ओर जाकर बैठ गई।

सिपाही के इस जज्बे को हर कोई कर रहा है सलाम
मंदिर के पास ही एक पुलिस की चौकी थी। जहां ड्यूटी पर तैनात लेडी कांस्टेबल ने जब बीमर महिला को इस हालत में देखा तो पूजा देवांगन को देखकर दया आ गई। फिर अपनी गोद में बुजुर्ग को उठाकर 100 सीढ़ियाों की चढ़ाई चढ़कर महिला को मां बम्लेश्वरी के दर्शन करवाए। मंदरि के पाल लोगों ने सिपाही के इस जज्बे को उन्होंने देखा तो उन्होंने इसको अपने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

बुजुर्ग महिला को अस्थमा और लकवा था
सिपाही पूजा ने लोगों से बातचीत के दौरान बताया कि बुर्जुग महिला महाराष्ट्र से मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए यहां आई थी। उसको अस्थमा था और लकवा भी था, पति ने उसका इलाज तो करवाया लेकिन उसको कहीं भी फायदा नहीं मिला तो वह यहां देवी में  के दर्शन को आई थी। लेकिन वह सीढ़ियां नहीं चढ़ पा रहे थे, इसलिए मैंने उनकी मदद की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios