Asianet News Hindi

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का उत्पात, दंतेवाड़ा में सरपंच की हत्या, बीजापुर में गाड़ी को ब्लास्ट से उड़ाया

छत्तीसगढ़ में पुलिस के लगातार कड़े शिकंजे से बौखलाए नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। नक्सलियों ने 2 दिसंबर को बस्तर संभाग बंद का ऐलान किया है। इस बीच दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक सरपंच की हत्या कर दी। वहीं, बीजापुर में एक गाड़ी को ब्लास्ट से उड़ा दिया। गंगालूर में दो गांववालों की हत्या का समाचार है।
 

Naxalite attack in Chhattisgarh, sarpanch killed, bomb blasts kpa
Author
Raipur, First Published Dec 1, 2020, 3:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर, छत्तीसगढ़. पुलिस की लगातार सर्चिंग और एनकाउंटर से बौखलाए नक्सली अब अपना गुस्सा आमजनों पर निकाल रहे हैं। नक्सलियों ने एक सरपंच पति सहित 3 लोगों की हत्या कर दी। इसके अलावा एक गाड़ी को ब्लास्ट करके उड़ा दिया। वहीं, नक्सलियों ने अपना आतंक फैलाने के मकसद से बस्तर संभाग में 2 दिसंबर से बंद का ऐलान किया है।

यह तस्वीर बीजापुर के बासागुड़ा-तर्रेम के बीच राजपेटा के पास की है। यहां नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर सूमो के परखच्चे उड़ा दिए। हादसे में सूमो में सवार मोहम्मद इकबाल और बलराम प्रधान घायल हो गए। इसके अलावा नक्सलियों ने गंगालूर क्षेत्र में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। उधर, कांकेर में  ताडोकी थाना क्षेत्र के पत्कालबेड़ा में सर्चिंग के दौरान IED विस्फोटक बरामद किया गया। बता दें कि इसी क्षेत्र में पुलिस ने तीन नक्सलियों का मार गिराया था।


दंतेवाड़ा में नारायणपुर बॉर्डर पर नक्सलियों ने देर रात हंदवाड़ा ग्राम के सरपंच के पति की हत्या कर दी। नक्सली उसे उठाकर अपने साथ ले गए थे। नक्सलियों को उसे पर मुखबिरी का शक था। मृतक का नाम संतोष कश्यप है। शव बेड़मा गांव में फेंका गया था। बताते हैं कि संतोष कुछ समय पहले दंतेवाड़ा में एसपी से मिलने आया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios