Asianet News HindiAsianet News Hindi

सोशल मीडिया पर Viral हो रही 'नेकी की दीवार' वाली फोटो, जानिए क्या है इसका मकसद

 यह अनोखी तस्वीर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की है। जहां रायपुर के नगर निगम ने दीवार पर एक फोटो बनाकर उसपर 'नेकी की दीवार' लिखा हुआ है। जिसका मतलब है जो आपके पास ज्यादा है उसे देकर जाएं। इस पहल से निगम जरुरतमंद लोगों की मदद करना चाहता है।   

neki ki deewar photo viral of social media in raipur chhattisgarh
Author
Raipur, First Published Nov 9, 2019, 5:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर (छत्तीसगढ़). यह सही है कि अच्छे कामों को करने के लिए कहीं जाने की जरुरत नहीं होती है। वह आप कहीं भी कर सकते हैं। ऐसा ही एक अनोखा मामला छत्तीसगढ़ में सामने आया है। जहां सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। जिस पर 'नेकी की दीवार' लिखा हुआ है। 

रायपुर निगम ने की एक अच्छी पहल
दरअसल, यह अनोखी तस्वीर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की है। जहां रायपुर के नगर निगम ने दीवार पर एक फोटो बनाकर उसपर 'नेकी की दीवार' लिखा हुआ है। जिसका मतलब है जो आपके पास ज्यादा है उसे देकर जाएं। इस पहल से निगम जरुरतमंद लोगों की मदद करना चाहता है।   

जरुरत का सामान रखकर चले आते हैं लोग
निगम ने शहर की कई जगहों पर ऐसी नेकी की दीवार बनाई है। जहां लोग अपने हिसाब से गरीबों की मदद के लिए सामान लेकर आते हैं और वहां रखकर या टांगकर चले जाते हैं। निगम की देखादेखी शहर के कई सामाजिक संगठन भी इस पहल में साथ दे रहे हैं।

किताबें-खिलौने से लेकर दवाईयां भी दान कर रहे लोग
इस मुहिम की शरुआत पहले गरीब लोगों के लिए पहनने-ओढ़ने के कपड़ों के मकसद से की थी। लेकिन अब इसके जरिए बच्चों के लिए किताबें-खिलौने और मरीजों के लिए दवाईयां जैसे कई जरुरतमंद का सामान दे रहे हैं। कई लोग यहां आटा-दाल और चावल तक रखकर चले जाते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios