Asianet News Hindi

ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे इस लव कपल ने ठगा नहीं, 100 से ज्यादा लोगों को लगा दी चपत

इस कपल की भोली-भाली सूरत देखकर कोई भी धोखा खा सकता है। लिवइन रिलेशनशिप (Live in relationship) में रहने वाले इस कपल का प्यार देखकर लोग सहजता से भरोसा कर लेते थे। लेकिन फिर ये कपल उन्हें सस्ती जमीनों का लालच देकर ठग (fraud) लेता था। रायपुर पुलिस ने जब इस कपल को पकड़ा, तो खुलासा हुआ कि ये 100 से ज्यादा लोगों को ठग चुके थे। ये जमीन के अलावा सरकारी नौकरी लगवाने के बदले में भी कइयों का ठग चुके थे। 

Raipur News: Live in relationship and story of fraud couple kpa
Author
Raipur, First Published Oct 26, 2020, 11:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रायपुर, छत्तीसगढ़. किसी ने सोचा भी नहीं था कि भोली-भाली सूरत और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी इस कपल के पीछे एक शातिर दिमाग छुपा हुआ है। रायपुर पुलिस ने लिवइन रिलेशनशिप ((Live in relationship) ) में रहने वाले इस कपल को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं। यह कपल सस्ती कीमत पर जमीन दिलाने के अलावा सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 100 से ज्यादा लोगों का ठग ((fraud)) चुका है। पुलिस ने जब इसे पकड़ा, तो इनके घर से सिंचाई विभाग और अन्य विभागों की फर्जी सीलें, फर्जी नियुक्ति पत्र और 6 मोबाइल जब्त किए। इस जोड़ी का नाम है-प्रद्युमन अम्बरीश शर्मा और सिमरन लालवानी। इन्होंने अपनों को भी ठगा।

इस तरह आए पकड़ में...

खम्हारडीह थाने में श्रवण कुमार राठौर नामक व्यक्ति ने इस कपल के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया श्रवण ने अपनी जमीन बेचने के लिए अखबार में विज्ञापन दिया था। इस पर अम्बरीश ने जितेन्द्र गुप्ता नाम बताकर श्रवण को फोन किया। इसके बाद जमीन का साढ़े 4 करोड़ में सौदा तय हुआ। अम्बरीश ने बताया कि उसे जमीन पसंद है। इसके बाद अम्बरीश ने श्रवण को सिमरन का नंबर दिया। सिमरन को उसने वकील शिवानी दुबे बताया। कागजात तैयार कराने ठग से श्रवण से 8 हजार रुपए ले लिए। लेकिन फिर श्रवण का कॉल ही नहीं उठाया। बाद में श्रवण को बताया गया कि वो लोग पैसे लेकर उसे देने आ रहे थे कि रास्ते में पुलिस ने पकड़ लिया। इस तरह ठगों ने फिर श्रवण से पैसे ले लिए। करीब 15 हजार रुपए लेने के बाद कपल उन्हें टालता रहा। इसके बाद मामला पुलिस में पहुंचा।


नाम बदलकर बनाते थे बेवकूफ
कपल अपना नाम बदलकर लोगों को बेवकूफ बनाते थे। इसी तरह दीपक जिंदवानी नामक शख्स भी पुलिस में शिकायत लेकर पहुंचा। उसने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने भी अपनी जमीन बेचने का अखबार में विज्ञापन दिया था। इस पर सिमरन ने वकील बनकर उन्हें कॉल किया। फिर कागजात के नाम पर 5000 रुपए ले लिए। शिकायतों के बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपियों के फोन नंबर और बैंक खातों की जांच के बाद उन्हें पकड़ लिया। कपल भाठागांव स्थित रावतपुरा कालोनी में रह रहा था।

100 से ज्यादा लोगों को ठगा
कपल ने पुलिस की पूछताछ में स्वीकारा कि वे 100 से ज्यादा लोगों का ठग चुके हैं। वे अपने दोस्तों के बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कराते थे। इसके बदले में उन्हें 1000 रुपए कमीशन देते थे। कपल हर महीने अपना एड्रेस बदल लेते थे। इनका परिजन भी रायपुर में ही रहते हैं। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है कि उन्हें इनके बारे में पता था कि नहीं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios