Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीधी-सरल दिखने वाली लेडी नक्सली 'शांति' अपने नाम के उलट बेहद खूंखार निकली

छत्तीसगढ़ में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे तीन नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से जो एक डायरी मिली है, जिसमें उन्होंने पूरा प्लान नोट कर रखा था। 

Three dangerous naxalites arrested in Dantewada of Chhattisgarh
Author
Dantewada, First Published Nov 29, 2019, 12:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दंतेवाड़ा(छत्तीसगढ़). इन नक्सलियों की शक्ल पर मत जाइए! दिखने में साधारण गांववाले ये नक्सली बेहद खतरनाक हैं। इनके सिर पर 6 लाख रुपए का इनाम रखा गया था। ये नक्सली एसपी और कलेक्टर के हेलिकॉप्टर को क्रैश करने की प्लानिंग कर रहे थे। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव पोटाली इलाके में खुले पुलिस कैंप में सिविक एक्शन प्रोग्राम के जरिये गांववालों में जरूरी चीजें बांटने वाले थे। नक्सलियों ने इसी दौरान उनके हेलिकॉप्टर को क्रैश करना चाहते थे।

 

कई मुठभेड़ों में लिप्त थे ये नक्सली
पुलिस की गिरफ्त में आए नक्सलियों के नाम डिप्टी कमांडर हड़मा मड़काम, प्लाटून सदस्य कोसी उर्फ शांति और देवा उर्फ दिलीप है। पकड़े गए नक्सली पिछले दिनों तहकावाड़ा में हुई मुठभेड़ में लिप्त थे। इसमें 16 पुलिस जवान शहीद हुए थे। ये नक्सली निलवाया मुठभेड़ में भी मौजूद थे। यहां 3 पुलिस जवान शहीद हुए थे। इन पर हत्या, लूट और आगजनी जैसे कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। 

Three dangerous naxalites arrested in Dantewada of Chhattisgarh

डायरी ने खोले राज
पुलिस ने इनके पास से जिंदा कारतूस, डेटोनेटर सहित नक्सली साहित्य बरामद किया है। इसके अलावा इनके पास से एक डायरी भी मिली है। इसने ही एसपी और कलेक्टर पर हमला करने के षड्यंत्र का खुलासा किया। नक्सली हवा में ही हेलिकॉप्टर को उड़ा देना चाहते थे। पुलिस ने इनके पास से प्लानिंग का मैप भी बरामद किया है। इसमें यह तक लिखा गया कि कहां हेलिकॉप्टर को गिराना है, कहां गोली चलाना है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios