Asianet News Hindi

73 साल के दूल्हे ने 67 साल की दुल्हन के साथ की शादी, बड़ी दिलचस्प है इस बुजुर्ग कपल की लव स्टोरी...

छत्तीसगढ़ में एक अनोखी शादी हुई। जहां 73 साल के दूल्हे ने 67 साल की दुल्हन के साथ शादी के सात फेरे लिए। सोशल मीडिया पर इस जोड़े तस्वीर वायरल हो रही हैं।
 

Unique wedding Very interesting love story of this elderly couple kpr
Author
Raipur, First Published Feb 16, 2020, 2:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


रायपुर. कहते हैं जोडि़यां आसमान से बन कर आती है। हर किसी को उसका जीवन साथी मिलता है। ऐसे ही एक अनोखी शादी छत्तीसगढ़ में देखने को मिली। जहां 73 साल के दूल्हे ने 67 साल की दुल्हन के साथ शादी के सात फेरे लिए। सोशल मीडिया पर इस जोड़े तस्वीर वायरल हो रही हैं।

बच्चों ने की अपने माता-पिता की शादी
दरअसल, यह अनोखी शादी  कवर्धा जिले के खैरझिटी कला गांव में शनिवार रात हुई। जहां इस बुजुर्ग जोड़े ने सामाजिक रीति-रिवाजों के साथ शादी की रस्में पूरी कीं। जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग सुकाल निषाद और गौतरहिन बाई पिछले 50 साल से साथ रह रहे थे। क्योंकि उस समय सुकाल की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वह अपनी शादी करके गांववालो को भोज दे सकें। लेकिन दोनों की दिल ख्वाहिश थी कि उनकी भी एक  दिन शादी हो। बस इसी इच्छा को पूरी करने के लिए उनके बच्चों ने अपने माता-पिता की शादी करा दी।

ऐसे हुई थी दोनों की मुलाकत
मीडिया से बातचीत के दौरान दूल्हा सुकाल निषाद ने बताया कि वह 50 साल पहले वह अपने रिश्तेदार के साथ बेमेतरा जिले के बिरसिंगी में एक लड़की देखने के लिए गए थे। लेकिन उनको वहां पर उसकी छोटी बहन  गौतरहिन उन्हें पसंद आ गई। फिर  कुछ दिन तक हम दोनों मिलते रहे और एक साथ जिंदगी बिताने का फैसला लिया। लेकिन मैं मजदूरी करके अपना खर्चा चलाता था, इसलिए इतने पैसे नहीं थे कि मैं शादी कर सकूं। फिर हमने बिना शादी किए ही पति-पत्नी की ही तरह जिंदगी बसर करने लगे।

नाना-नानी और दादा-दादी की शादी में बाराती थे नाती-पोते
सुकाल और गौतरहिन के आज भरा पूरा परिवार है। दोनों के  2 बेटे और 1 बेटी हैं। वह अपने माता-पिता की इस शादी से बेहद खुश हैं। सुकाल के नाती और पोते भी इस समारोह में शामिल हुए थे। कोई घराती बना था तो कई बराती बना था। वहीं गौतरहिन की बेटी की बच्चियां ने कहा-हम नाना-नानी की शादी में बारात लेकर पहंचे थे।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios