Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: INDIA को हराकर पगला गए पाकिस्तानी, पहले बताया इस्लाम की जीत, अब इंजमाम ने ये क्या कह डाला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने कहा है, "टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम डर गई थी, क्योंकि वह दबाव में थी।" 

Former Pakistan Cricket Captain Inzamam-ul-Haq says, India was scared against Pakistan in T20 World Cup 2021 match-mjs
Author
Islamabad, First Published Nov 27, 2021, 10:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम डर गई थी, क्योंकि वह दबाव में थी। टॉस के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच साफ तौर पर देखा गया था कि वह दबाव में थे। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही भारत डरा हुआ था। ये उनका शारीरिक हाव भाव बता रहा था। अगर आप बाबर और कोहली का टॉस के दौरान साक्षात्कार को देखें तो खुद अंदाजा लगा पाएंगे कि कौन दबाव में था।"

इंजमाम ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, "हमारी टीम का शारीरिक हाव भाव उनसे काफी बेहतर था। ऐसा नहीं था कि रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत दबाव में था। यह स्पष्ट था कि मैच शुरू होने से पहले ही वे सभी दबाव में थे। भारत शुरू से ही खिताब का दावेदार था, लेकिन अत्यधिक दबाव ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया।"

Former Pakistan Cricket Captain Inzamam-ul-Haq says, India was scared against Pakistan in T20 World Cup 2021 match-mjs

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, "भारतीय टीम कभी भी उस तरह से नहीं खेलती है जैसा उन्होंने खेला। वे एक अच्छी टी20 टीम हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। यदि आप पिछले 2-3 सालों में उनके प्रदर्शन को देखते हैं, तो बेहद शानदार रहे हैं, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच में उन्होंने ज्यादा दबाव ले लिया, जिसके कारण उनकी हार हो गई।" 

पिछला रिकॉर्ड क्यूं भूल गए इंजमाम: 

इंजमाम उल हक ने भले ही यह दावा किया हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम, पाकिस्तान से डर गई थी। लेकिन केवल एक जीत से इंजमाम ने कैसे मान लिया कि पाक टीम, भारत से बेहतर है। वर्ल्ड कप के इतिहास में केवल 1 बार भारतीय टीम को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भारत ने हर बार वर्ल्ड कप के मंच पर पाक को धूल चटाई है। वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान 7 बार आमने-सामने हुए और हर बार भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी। टी20 वर्ल्ड कप मैचों में दोनों टीमें 6 बार आमने-सामने हुईं, इनमें 5 बार भारत का पलड़ा भारी रहा। ऐसे में इंजमाम का केवल 1 जीत पर इस प्रकार उत्साहित होना उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है। इससे पूर्व पाकिस्तान के एक मंत्री ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत को इस्लाम की जीत करार दे दिया था। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test Day 2: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के खास पल

IND vs NZ 1st Test Day 2: न्यूजीलैंड की दमदार शुरुआत, 5 साल बाद विदेश ओपनर्स ने भारत में की शतकीय साझेदारी

IND vs NZ 1st Test Day 2: श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले 16वें भारतीय

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios