स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी दो टेस्ट के लिए भारत स्कॉड में शामिल फास्ट बॉलर उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया हैं और अब अनकी जगह टीम में पक्की हो गई है। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा कि उमेश 21 फरवरी को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले फिटनेस टेस्ट के लिए मौजूद थे और उन्होंने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। कहा जा रहा है कि अब उमेश का अहमदाबाद में 24 फरवरी से होने वाले डे-नाइट टेस्ट (IND vs ENG, Day-Night test) मैच में खेलना लगभग तय हो गया है। 

शार्दुल की जगह उमेश की एंट्री
वहीं बीसीसीआई ने कहा कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को विजय हजारे एक दिवसीय चैंपियनशिप में खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है। यानी अब शार्दुल की जगह भारतीय टीम में उमेश यादव का खेलना तय है। वहीं, शार्दुल अब विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलेंगे। उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने के साथ ही शानदार फिफ्टी भी लगाई थी। उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों में उन्हें मौका नहीं मिला था।

लंबे समय से चोट से परेशान थे उमेश
दिसंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मेलबर्न टेस्‍ट के तीसरे दिन उमेश यादव चोटिल हो गए थे।  इसके बाद उन्हें अस्‍पताल ले जाया गया था, जहां उनका सिटी स्‍कैन हुआ। बीसीसीआई ने बयान में कहा गया था, “चौथे ओवर में गेंदबाजी के दौरान उन्हें पिंडली में दर्द की शिकायत की थी, जिसके चलते वह आगे के मैच नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे फास्ट बॉलर के मैच से बाहर होने के बाद भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी। 

तीसरा टेस्ट मैच जीतना दोनों टीमों के लिए जरूरी
24 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही दोनों टीमों के लिए तीसरा मैच जीतना बहुत जरूरी है। जो भी टीम तीसरा टेस्ट मैच जीतती हैं, उसके कब्जे में पूरी सीरीज होगी। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से मोटेरा स्टेडियम में ही होगा।

आखिरी  2 टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ।

आखिरी  2 टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओकी पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।