Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND V/S SA T20: आज के मैच से बैकअप एनर्जी स्टोर करेगी टीम इंडिया, विश्वकप से पहले का ये फूलप्रूफ प्लान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा औ अंतिम टी20 मैच आज खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। 6 अक्टूबर को टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए निकलेगी। इससे पहले दो बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। 
 

india vs south africa odi series virat kohli kl rahul on rest shreyas iyer likely to play mda
Author
First Published Oct 4, 2022, 9:41 AM IST

India vs South Africa 3rd T20. टी20 विश्वकप के लिए उड़ान भरने से पहले भारतीय टीम अपने सभी हथियार दुरूस्त कर लेना चाहती है। साथ ही कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर उन्हें फ्रेश होने का मौका भी दे रही है। यही वजह है कि टीम में विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को जगह दी जा सकती है। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच में ओपनर केएल राहुल को भी रेस्ट दिया गया है। ऐसे में संभव होगा कि रोहित शर्मा के साथ नया चेहरा ओपन कर सकता है। 

यह है वर्ल्ड कप का प्लान
एशिया कप के दौरान टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा था कि विश्वकप टी20 से पहले खिलाड़ियों की परख जारी रहेगी। हालांकि 90 फीसदी खिलाड़ी वहीं रहेंगे। सिर्फ 1 या दो बदलाव ही दिखेगा। एशिया कप के बाद इस वक्त भी लगभग वही टीम है लेकिन खिलाड़ियों के एप्रोच में बड़ा बदलाव आया है। यही वजह है कि टीम ऑस्ट्रेलिया से पहला मैच हारने के बाद न सिर्फ वापसी की बल्कि सीरीज पर भी कब्जा जमाया। जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम के टॉप ऑर्डर ने शानदार बैटिंग की और पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के साथ रिषभ पंत या फिर सूर्यकुमार यादव ओपन कर सकते हैं। जबकि नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर को उतारा जा सकता है। 

बॉलिंग है चिंता का कारण
टीम इंडिया की बल्लेबाजी उतनी समस्या नहीं है क्योंकि एशिया कप में भी भारत ने 170 से ज्यादा रन बनाए लेकिन गेंदबाज उसे डिफेंड नहीं कर पाए। 213 रनों का स्कोर भी कम साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत 236 रन बनाकर कंफर्टेबल स्थिति में था लेकिन डेविड मिलर ने जब हल्ला बोला गेंदबाजी की धार कमजोर पड़ गई। किसी मैच में सभी गेंदबाज अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं तो किसी मैच में सभी गेंदबाज रन लुटा रहे हैं। हालात यह है कि जसप्रीत बुमराह को लेकर अभी भी टीम उम्मीद पालकर बैठी है क्योंकि टीम बॉलिंग बुमराह पर डिपेंड दिख रही है। भुवनेश्वर कुमार रेस्ट पह हैं लेकिन वे खासे महंगे साबित हो चुके हैं। मोहम्मद सिराज को टीम में लिया गया है और तीसरे मैच में उन्हें मौका मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें

India V/S South Africa ODI Series: शिखर धवन की कप्तानी में ये रंगरूट देंगे अफ्रीका को टक्कर, जानें कैसी है टीम
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios