Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2022 RR vs MI: पांच बार के चैंपियन्स मुंबई ने 9वें मैच में चखा जीत का स्वाद, राजस्थान की 5 विकेट से हार

MI vs RR: टाटा आईपीएल 2022 के 44वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मुंबई इंडियन्स से हुआ। लगातार आठ मैच इस सीजन में हारने वाली मुंबई की टीम को जीत का स्वाद नौंवे मैच में चखने को मिला। 

IPL 2022, RR vs MI, Rajasthan Royals and Mumbai Indians match live updates, scores and other records, DVG
Author
Mumbai, First Published May 1, 2022, 12:38 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के 44वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) से शनिवार को हुआ। लगातार आठ मैच इस सीजन में हारने वाली पांच बार की चैंपियन मुंबई को नौवें मैच में आखिरकार जीत मिल ही गई। हालांकि, इस जीत के बाद भी टीम को अगले दौर में प्रवेश का मौका नहीं मिलेगा यानि कि टीम प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। 

कप्तान रोहित शर्मा का फैसला पहली बार सही साबित

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस सीजन में पहली बार कप्तान रोहित शर्मा का फैसला सही साबित हुआ। बल्लेबाजी करने के लिए उतरे राजस्थान रॉयल्स ने अच्छी शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार 67 रन बनाएं। बटलर 52 गेंद खेलते हुए पांच चौक्के और चार सिक्सर लगाए। हालांकि, देवदत्त पडिक्कल तीन चौक्कों की मदद से 15 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। राजस्थान के जोस बटलर के अलावा अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर तक  नहीं टिक सके। संजू सैमसन, 16, डैरेल मिचेल 17 और रविचंद्रन अश्विन के 21 रनों की बदौलत राजस्थान ने छह विकेट गंवाकर 158 रन बनाएं। ऋतिक शौकीन और राइली मेरेडिथ को दो-दो विकेट हासिल हुए। 

मुंबई ने आखिरकार जीत का स्वाद चख लिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को तीसरे ही ओवर में झटका लग गया। कप्तान रोहित शर्मा महज दो रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।  हालांकि, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने टीम को जीत की ओर पहुंचाया। ईशान के आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव का साथ तिलक वर्मा ने शानदार ढंग से दिया। ईशान किशन 18 गेंदों पर 4 चौक्का और एक सिक्सर की सहायता से आतिशी 26 रन बनाएं। सूर्य कुमार यादव ने भी शानदार पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्य कुमार यादव 39 गेंदों पर 5 चौक्कों व 2 सिक्सर की सहायता से 51 रन बनाएं। तिलक वर्मा ने 30 गेंदों पर एक चौक्का और दो सिक्सर की सहायता से 35 रन बनाएं। टिम डेविड और डैनियल सैम्स ने नाबाद पारी खेलते हुए जीत तक पहुंचा दिया। टिम डेविड 20 रन बनाकर नाबाद रहे तो सैम्स छह रन पर नॉटआउट रहे। मुंबई ने 19.2 ओवर्स में पांच विकेट गंवाकर 161 रन बना कर जीत हासिल कर ली। मुंबई की यह इस सीजन की पहली जीत है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios