Asianet News HindiAsianet News Hindi

पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने कोहली, 27वें शतक के दौरान बनाए ये रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में भी कप्तान कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियार का 27 वां शतक जड़ दिया। 

Kohli became the first Indian to score a century in the Pink Ball Test, this record made during the 27th century
Author
Kolkata, First Published Nov 23, 2019, 3:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में भी कप्तान कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है। कोहली ने पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियार का 27 वां शतक जड़ दिया। इसी के साथ विराट पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। विराट भारत के सभी बड़े टेस्ट मैदानों पर शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली दूसरे दिन का लंच होने तक 130 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

विराट के इस शतक के बदौलत भारत ने बांग्लादेश पर 183 रन की बढ़त ले ली है। कोहली ने अपने करियर का 27 वां टेस्ट शतक लगाया और अब इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके कुल 70 शतक हो गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक को शतक में तब्दील करने के मामले में दुनिया का कोई भी बड़ा बल्लेबाज कोहली से बेहतर नहीं है। जिस बल्लेबाज ने 35 या उससे ज्यादा मैच खेले हैं उनके अर्धशतक शतक से ज्यादा हैं, पर कोहली का रिकॉर्ड यहां भी बहुत ही शानदार है। 

कोहली ने 1 ओवर में जड़ दिए 19 रन 
विराच कोहली ने अपने शतक के दौरान बांग्लादेश के तेज गेंदबाज अबू जायेद के एक ओवर में 19 रन जड़ दिए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कम ही देखने को मिलता है। विराट ने एक ही ओवर में लगातार चार चौके लगाए और पूरे ओवर में 19 रन बटोर लिए। विराट ने बिना कोई बड़ा जोखिम लिए भी ये सभी रन बनाए हैं।    

पॉन्टिंग का रिकॉर्ड भी तोड़ा 
कोहली ने बतौर कप्तान अपने टेस्ट करियर का 20 वां शतक लगाया। इसी के साथ विराट ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पॉन्टिंग ने बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के लिए 19 शतक लगाए हैं। कोहली ने ओवर ऑल रिकॉर्ड में भी पॉन्टिंग की बराबरी कर ली। अब इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकी पॉन्टिंग और विराट कोहली दोनों के बतौर कप्तान 41 शतक हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios