नई दिल्ली. कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में लगातार फैलता जा रहा है। अब तक इस महामारी से 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा देश इसकी चपेट में हैं। इस बीच कई लोग मानवता दिखा रहे हैं और संकट के समय में जरूरतमंदों में मदद कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी अपने देश में कुछ ऐसा ही किया है। अफरीदी ने 200 परिवारों को राशन मुहैया कराया है। भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी उनके इस काम की तारीफ की है। 

हरभजन ने अफरीदी की फोटो शेयर करते हुए लिखा "मानवता के लिए महान कार्य, भगवान आपकी रक्षा करे और आपको और भी शक्ति दे। दुनिया के अच्छे के लिए दुआ कर रहा हूं।" भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच आपस में रिश्ते बहुत अच्छे नहीं होते हैं। ये दोनों देश चिर प्रतिद्वंदी माने जाते हैं और खिलाड़ी एक दूसरे को हर हाल में हराना चाहते हैं। इसी के चलते मैच में कई बार तनावपूर्ण माहौल बन जाता है, पर कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अफरीदी ने जो मानवता दिखाई है, हरभजन भी उशकी तारीफ किए बिना नहीं रह सके। 

अफरीदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मांगी मदद
शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि जब से पाकिस्तान में कोरोना का संक्रमण फैला है, थैलासीनिया से पीड़ित लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। रोजाना 28,000 यूनिट खून की जरूरत है, पर सिर्फ 3,000 यूनिट खून ही स्पलाई हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों में सुरक्षित रक्तदान के प्रति जागरुकता फैलाने की बात कही।