Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs WI: रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ करेंगे कप्तानी, टीम की घोषणा किसी भी वक्त

भारत के सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। 

Rohit Sharma clears fitness Test, to lead India in series against West Indies-mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 26, 2022, 4:28 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। इसके साथ ही उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम में वापसी का रास्ता भी साफ हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी 20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से होगी।  

बीसीसीआई के एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया, "हां, रोहित ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे।" इससे पूर्व रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और सीरीज खेलने से चूक गए थे। इससे बाद वह रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए गए थे। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी। 

Rohit Sharma clears fitness Test, to lead India in series against West Indies-mjs

बुधवार को चयन समिति की बैठक 

बुधवार को ही बेंगलुरु में बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति की बैठक भी आयोजित होने वाली है। इस बैठक में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जा सकती है। इस बैठक में रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। कई सीनियर खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है तो कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। 

इन युवाओं को मिल सकता है मौका 

युवा बल्लेबाज ऋषि धवन का टीम इंडिया के लिए दावा सबसे मजबूत माना जा रहा है। इस साल 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में धवन ने हिमाचल प्रदेश की ओर से खेलते हुए 8 पारियों में 76.33 की औसत से 458 रन बनाए थे। साथ ही 8 मैचों में उन्होंने 17 विकेट भी चटकाए थे। वे टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। धवन इससे पहले टीम इंडिया के लिए 3 वनडे और 1 टी 20 मैच खेल चुके हैं। टीम में बतौर ऑलराउंडर उनकी एंट्री हो सकती है। 

शाहरुख भी दावेदारों में 

ऋषि धवन के अलावा तमिलनाडु के शाहरुख खान को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में चुना जा सकता है। शाहरुख ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 7 पारियों में 42.16 की औसत से 253 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने घरेलू टी 20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। 

भुवनेश्वर कुमार का बाहर होना लगभग तय 

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टीम से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछली सीरीज में वे बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। वे विकेट भी नहीं ले पाए थे और रन भी काफी ज्यादा लुटाए थे। भुवी के पास ऐसी गति भी नहीं है कि वे बल्लेबाजों को परेशान कर सकें। ऐसे में उनका टीम से बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है। 

यह भी पढे़ं: 

ICC ODI Rankings: भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन से क्विंटन डिकॉक ने मजबूत की अपनी स्थिति, विराट-रोहित जस के तस

भारतीय टीम की स्पिन गेंदबाजी में समस्या को हल करने के लिए हरभजन सिंह ने दिया ये अहम सुझाव

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से नहीं खेलेंगे अश्विन, ये बड़ी वजह आ रही सामने

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios