Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस दिग्गज गेंदबाज ने की क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा, टेस्ट क्रिकेट में 26 बार लिए थे 5 विकेट

 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में स्टेन ने अपने करियर के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं। 
 

South Africa pacer Dale Steyn announces retirement from all format of cricket
Author
New Delhi, First Published Aug 31, 2021, 4:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क.  दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में शामिल साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन (Dale Steyn) ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहा है। स्टेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपने रिटायरमेंट की घोषणा की है। स्टेन ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में स्टेन ने अपने करियर के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं।

 

 

क्या कहा
मंगलवार को अपने फैसले की आधिकारिक घोषणा करते हुए स्टेन ने कहा कि पिछले 20 साल में काफी यादें मेरे साथ हैं। उन्होंने कहा कि इन तमाम यादों को मैं सहेज कर रखना चाहता हूं।  आज मैं उस खेल से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करता हूं जिससे मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं। मैं सभी फैंस और खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

इसे भी पढे़ं- इस आलीशान घर में बीतती है Yuvraj Singh की छुट्टियां, गोवा में है ये खूबसूरत Holiday Home, देखें Photos

ऐसा रहा करियर
डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में 439 विकेट हासिल किए हैं। जबकि वनडे में इस दिग्गज गेंदबाज ने 196 विकेट चटकाए हैं। टी-20 में स्टेन में उनके नाम 64 विकेट हैं। टेस्ट क्रिकेट में स्टेन ने 26 बार 5 विकेट झटके हैं तो वहीं वनडे में उन्होंने 3 बार ऐसा किया है।

इसे भी पढे़ं- Ranji Trophy: क्या होगा जब आपस में भिड़ेंगे रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत, 5 तारीख से शुरू होगी सीरीज

स्टेन गन के नाम से हैं फैमस
फैन्स के बीच 'स्टेन गन' नाम से मशहूर इस तेज गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाज हैं। आईपीएल में उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में कई मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios