Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 WC 2021, AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मैच भी हारी वेस्टइंडीज टीम

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का शनिवार को आमना-सामना हो रहा है। ये मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। 

T20 World Cup 2021 AUS vs WI Australia to face West Indies for 17th time in T20 Cricket, match update score dva
Author
UAE, First Published Nov 6, 2021, 12:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में सुपर12 के शानदार मुकाबले हर दिन फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए टीमें भी एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं। इसी कड़ी में शनिवार को पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों का यह पांचवां और आखिरी मैच है। हालांकि, वेस्टइंडीज की टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। ऐसे में कंगारू की एक जीत उसे सेमीफाइनल तक पहुंचाने में मदद करेगी। बता दें कि डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए यह टूर्नामेंट इतना अच्छा नहीं रहा उन्होंने 4 में से केवल एक मैच में भी जीत दर्ज की है।

क्या कहते हैं आंकड़े
टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का अब तक 16 बार एक दूसरे से आमना-सामना हुआ है। जिसमें वेस्टइंडीज का पड़ला भारी रहा है। उसे 10 मैचों में जीत मिली है, जबकि छह मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत दर्ज कर पाई है। टी20 वर्ल्ड कप में भी यह दोनों टीमें पांच बार एक दूसरे से टकराई हैं, जिसमें वेस्टइंडीज ने 3 बार तो ऑस्ट्रेलिया ने 2 बार जीत दर्ज की।

पिच रिपोर्ट
पिछले कुछ मैचों में अबू धाबी की पिचों में कुछ गति और उछाल आया है। यानी की शेख जायद स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच बड़े रनों की लड़ाई देखी जा सकती है। ऑस्ट्रेलिया ने अबुधाबी के मैदान पर ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज की थी। वहीं, वेस्टइंडीज ने अपना पिछला मैच इसी स्टेडियम में खेला है, जहां उस श्रीलंका से 20 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के संभावित प्लेइंग 11
एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

वेस्टइंडीज के संभावित प्लेइंग 11
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, रवि रामपॉल/हेडन वॉल्श जूनियर।

ये भी पढे़ं- T20 World Cup 2021 ENG vs SA: वनडे वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना चाहेगा साउथ अफ्रीका

T20 WC 2021, Ind vs Sco: कोहली के चेहरे पर क्यों दिखीं टेंशन, तो हैट्रिक लेने के बाद ऐसा था शमी का रिएक्शन

T20 WC 2021: खुल्लम खुल्ला अपने प्यार का इजहार करता नजर आया ये खिलाड़ी, सुनील शेट्टी की बेटी को किया प्रपोज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios