Asianet News Hindi

जानबूझकर 2019 क्रिकेट विश्वकप में हारी थी टीम इंडिया? दावे पर इंग्लिश टीम के दिग्गज ने दी सफाई

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने एक किताब के हवाले से विश्वकप 2019 में इग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार के लिए भारत के दिग्गज खिलाड़ियों पर आरोप लगाए थे। अब स्टोक्स की सफाई आ गई है। 
 

Team India intentionally lost CWC match against English team  Ben Stokes clarified claim
Author
New Delhi, First Published May 29, 2020, 3:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर प्लेयर बेन स्टोक्स की किताब "ऑन फायर" विवादों में आ गई है। दरअसल, किताब के हवाले से पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने जो दावा किया है उससे क्रिकेट जगत में खलबली है। बख्त ने किताब के हवाले से विश्वकप 2019 में इग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार के लिए भारत के दिग्गज खिलाड़ियों पर दोष लगाए। हालांकि इस दावे पर अब स्टोक्स की सफाई आ गई है। 

स्टोक्स ने किताब के आधार पर किए गए सिकंदर बख्त के दावे को खारिज किया है। ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में इंग्लिश दिग्गज ने कहा, "आपको यह कभी भी नहीं मिलेगा (किताब में), क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं है। इसे कहते हैं शब्दों को घुमा देना।"

बख्त ने क्या कहा था 
सिकंदर बख्त ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट में कहा था, "बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा कि टीम इंडिया पाकिस्तान को विश्वकप से बाहर करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर हारी थी। हमने पहले ही इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी।" बेन स्टोक्स के मुताबिक विश्वकप के मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने जीत का जज्बा ही नहीं दिखाया। मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली की पार्टनरशिप को भी रहस्यमयी बताया गया। 

विकेट रहते 31 रन से हार गई थी टीम इंडिया 
2019 के विश्वकप में इंग्लैंड ने भारत को 338 रनों का टारगेट दिया था। मगर टीम इंडिया 50 ओवर में सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर 306 रन बना पाई थी। टूर्नामेंट में अच्छी लय में नजर आ रही टीम इंडिया 31 रनों से मैच हार गई थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios