Asianet News HindiAsianet News Hindi

टी20 वर्ल्ड कप की टीम: स्टार खिलाड़ियों के सबसे बढ़िया और खराब प्रदर्शन भी जानें, देखें कौन कितने पानी में...

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है लेकिन अभी तक यह क्लीयर नहीं है कि अंतिम एकादश में किसे जगह मिलेगी। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी टीम का भाग्य पलट सकते हैं। 

Team India players jaspreet bumrah harshal patel dinesh karthik best and worst performance mda
Author
First Published Sep 12, 2022, 7:13 PM IST

Team India for T20 World Cup. टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है और उन्हीं खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिनके बारे में चर्चा की जा रही थी। वह खिलाड़ी हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल। इसके अलावा सिर्फ दिनेश कार्तिक ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अप्रत्याशित तरीके से टीम में जगह दी गई है। इन खिलाड़ियों पर ही टीम को विश्व चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी लेकिन इससे पहले आप यह भी जान लीजिए की इनकी काबिलियत क्या है और क्यों इन्हें टीम में जगह दी गई है। 

बुमराह का बेस्ट और वर्स्ट
जसप्रीत बुमराह ने एक मैच में कातिलाना बॉलिंग करते हुए 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे। यह वनडे क्रिकेट में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर है। टेस्ट हो या वनडे मैच या फिर टी20 का खेल जसप्रीत हमेशा कारगर रहे हैं। पिछले पांच साल से जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के सबसे अहम बॉलर बने हुए हैं। द ओवल ग्राउंड में खेले गए एक मैच में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन पिछले साल की बात करें तो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए बुमराह काफी खर्चीले साबित हुए। चोट के बाद वे लंबे समय के बाद वापसी करेंगे इसलिए यह उनके लिए फ्रेश शुरूआत जैसा ही है। 

Team India players jaspreet bumrah harshal patel dinesh karthik best and worst performance mda

हर्षल पटेल का बेस्ट और वर्स्ट
हर्षल पटेल की फिर से टीम में वापसी हुई है। पटेल 2015 का विश्व कप भी खेल चुके हैं लेकिन वे कंसीस्टेंट परफॉर्मर नहीं रहे हैं। हर्षल पटे का बेस्ट बॉलिंग फीगर 25 रन देकर 4 विकेट है। एक बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पेसर हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। हर्षल ने अपने अब तक के अंतरराष्ट्रीय करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर 4 विकेट झटके थे। हालांकि वे कई बार टी20 में महंगे भी साबित हुए हैं। घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के लिये खेलने वाले हर्षल पटेल डेथ ओवरों में अपनी गेंदबाजी की वेरिएशंस का बखूबी इस्तेमाल करते हैं। उन्हें डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करना पसंद है। यही कारण है कि उन्हें टीम में चुना गया है। 

Team India players jaspreet bumrah harshal patel dinesh karthik best and worst performance mda

दिनेश कार्तिक द फिनिशर
टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक को भी चुना गया है। पिछले 1 साल में दिनेश कार्तिक ने कई यादगार पारियां खेली हैं। दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। उनके प्रशंसक अक्सर यह कहते हैं कि धोनी नहीं होते दिनेश कार्तिक टीम के सबसे उम्दा विकेट कीपर होते लेकिन धोनी के रहते उन्हें कभी भी ज्यादा मौके नहीं मिले। हालिया कई मैचों में दिनेश कार्तिक ने शानदार शॉट्स खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। कई बार ऐसा भी हुआ जब उनकी बैटिंग की वजह से भारत हार गया।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप की टीम : बूम-बूम बुमराह-हर्षल पटेल की वापसी, मोहम्मद शमी स्टैंड बाई में, ये है पूरी टीम इंडिया
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios