Asianet News HindiAsianet News Hindi

आईपीएल 2020 में बड़ी समस्या का सामने करने वाली 3 टीमें, हटाने होंगे अपने खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहा है। इसकी तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। बीसीसीआई के नए नियम के मुताबित हर टीम को अधिकतम 24 खिलाड़ियों के साथ जाने की अनुमति है। हालांकि, इस समय सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों में 25 खिलाड़ी हैं। इसलिए, इन टीमों के प्रबंधन को मैच से पहले एक खिलाड़ी को टीम से बाहर करना होगा। 

three ipl team going to face huge problem in coming season
Author
Mumbai, First Published Aug 9, 2020, 11:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहा है। इसकी तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। हालांकि, अभी भी कुछ गड़बड़ियां हैं, जिन्हें जल्द ही हल करने की जरुरत है। इस सीज़न के लिए स्पॉन्सर अभी तक तय नहीं किया गया है। हालांकि, बीसीसीआई उन मामलों को जल्द से जल्द ठीक करने की पूरी कोशिश करेगा।

3 टीमों को हटाने होगा अपना 1 - 1 खिलाड़ी
सबसे बड़ी मुश्किल 3 टीमों को होने वाली है, क्योकि बीसीसीआई के नए नियम के मुताबित हर टीम को अधिकतम 24 खिलाड़ियों के साथ जाने की अनुमति है। हालांकि, इस समय सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों में 25 खिलाड़ी हैं। इसलिए, इन टीमों के प्रबंधन को मैच से पहले एक खिलाड़ी को टीम से बाहर करना होगा। जो कि सभी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।

कोरोना के चलते लिया फैसला
दुनियाभर में फैले कोविड - 19 का असर क्रिकेटरों पर ना हो इसके लिए कुछ सख्त नियम बनाए गए है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान सभी को प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। यदि कोई प्लेयर सीजन के दौरान संक्रमित हो जाता है, तो टीमों को एक खिलाड़ी को बदलने की अनुमति दी गई है। सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बार उनके परिवार को भी आईपीएल के मैचों में आने की अनुमति नहीं दी गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios