Asianet News HindiAsianet News Hindi

राहुल द्रविड़-सपोर्ट स्टाफ की छुट्टियों पर भड़के रवि शास्त्री, कहा- 'आईपीएल के दौरान 2-3 महीने ही काफी हैं'

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और सपोर्ट स्टाफ की बढ़ाई गई छुट्टियों को लेकर सवाल उठाया है। रवि शास्त्री का कहना है कि जब आईपीएल होता है तो सभी को 2 से 3 महीने तक आराम ही मिलता है और इतना ही काफी है। 
 

Two three months of ipl enough ravi shastri questions extended breaks for rahul dravid and other staff mda
Author
First Published Nov 17, 2022, 6:45 PM IST

Ravi Shastri On Rahul Dravid. टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में बुरी तरह से मिली हार के बाद न सिर्फ खिलाड़ी निशाने पर हैं बल्कि कोचिंग स्टॉफ भी सवालों के घेरे में है। यही कारण है कि टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टॉफ की बढ़ाई गई छुट्टियों को लेकर सवास उठाया है। रवि शास्त्री का मानना है कि आईपीएल के दौरान जब सभी को 2 से 3 महीने आराम करने के लिए मिलते हैं तो फिर इस तरह की छुट्टी देने का क्या मतलब है। इस वक्त टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर गई है और वहां टीम के कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण पहुंचे हैं। इससे पहले एशिया कप के दौरान भी लक्ष्मण के जाने की बात हो रही थी लेकिन लास्ट पोजीशन पर राहुल द्रविड़ टीम के साथ जुड़े। हालांकि उनका जुड़ना टीम के किसी काम नहीं आया और एशिया कप के बाद भारतीय टीम टी20 विश्वकप का सेमीफाइनल भी बुरी तरह से हार गई।

क्यों भड़के रवि शास्त्री
भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने सवाल किया है कि राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम के अन्य स्टाफ सदस्यों को इतने ब्रेक क्यों दिए जा रहे हैं। वर्तमान में वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड दौरे के दौरान द्रविड़ की अनुपस्थिति में मुख्य कोच के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं। यह पहली बार नहीं है जब द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को आराम दिया गया है। लक्ष्मण और एनसीए के अन्य स्टाफ सदस्य भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड गए हैं। द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय सपोर्ट स्टाफ पिछले महीने भारत के जिम्बाब्वे दौरे के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी मौजूद नहीं था।

क्या दिया है शास्त्री ने तर्क
शास्त्री को लगता है कि इस तरह के ब्रेक से खिलाड़ी और कोच के रिश्ते पर असर पड़ता है। रवि शास्त्री को लगता है कि आईपीएल के दौरान 2-3 महीने का ब्रेक भारतीय कोच के लिए आराम करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर बोलते हुए शास्त्री ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं है कि यह ब्रेक है, क्योंकि मैं अपनी टीम को समझना चाहता हूं। मैं अपने खिलाड़ियों को समझना चाहता हूं और मैं तब चाहता हूं, उनकी टीम के नियंत्रण में रहें। उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक...ईमानदारी से कहूं तो आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है? आपको आईपीएल के दो-तीन महीने मिल जाते हैं। आपके लिए एक कोच के तौर पर आराम करना काफी है। लेकिन दूसरे समय में मुझे लगता है कि किसी भी कोच को व्यावहारिक होना चाहिए, चाहे वह कोई भी हो।

यह भी पढ़ें

IPL 2023: एमएस धोनी के बाद कौन संभालेगा चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान, वसीम जाफर ने लिया इस प्लेयर का नाम
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios