Asianet News Hindi

ऑक्सीजन की कमी से ना जाए किसी की जान, इसलिए इस खिलाड़ी ने शुरू की फ्री सेवा, वीडियो शेयर कर सुनाई आपबीती

दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है, जहां से सभी जरुरतमंदों को फ्री में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की सप्लाई की जाएगी।

Virender Sehwag Started free oxygen concentrator bank in Delhi, share details on social media dva
Author
Delhi, First Published May 19, 2021, 2:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना महामारी (covid pandemic) से लड़ने के लिए हर कोई अपने-अपने तरीके से मदद करने की कोशिश कर रहा है। उनमें से एक नाम पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का भी है, जो दिल्ली में कोविड-19 के मरीजों को लिए हर संभव मदद कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे दिल्ली के लोगों के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की घोषणा की है। सहवाग ने कुछ लोगों की मदद के साथ दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक (oxygen concentrator bank) की शुरुआत की है, जहां से सभी जरुरतमंदों को फ्री में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की सप्लाई की जाएगी।

वीडियो शेयर कर सुनाई आपबीती
1.50 मिनट के वीडियो में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आपबीती सुनाई, कि किस तरह एक दोस्त के लिए ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर अरेंज करने में उनके पसीने छूट गए थे। कई बेकार लोगों ने कालाबाजारी करके ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दो से तीन लाख में बेचे, जिनकी कीमत 50 से 60 हजार के बीच में थी। इसकी कालाबजारी रोकने और जरुरतमंदों की मदद के लिए उन्होंने एक नंबर जारी किया, जिसके जरिए किसी भी इंसान को फ्री में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दिया जाएगा।

वीडियो शेयर कर उन्होंने लिखा कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान नहीं जानी चाहिए। ये बात शेयर करते हुए हमें गर्व हो रहा है, कि आप दिल्ली में हमारे ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बैंक से मुफ्त सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। बस 9024333222 पर एक व्हाट्सएप संदेश भेजें। और कृपया इसे उपयोग के बाद वापस कर दें ताकि अन्य लोग इसका उपयोग कर सकें।

1 महीने से जरुरतमंदों को खिला रहे खाना
इतना ही वीरेंद्र सहवाग कोरोना की दूसरी लहर के बीच गरीब और असहाय लोगों को खाना खिलाने का पुण्य काम भी कर रहे हैं। पिछले 1 महीने से वह दिल्ली में 51 हजार से ज्यादा लोगों को घर का बना खिला रहे हैं। इसकी जानकारी भी उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए दी थी और कहा था कि, आपको प्यार से बना घर का बना खाना चाहिए, तो कृपया ट्विटर या फेसबुक पर सहवाग फाउंडेशन को डीएम करें। साथ ही अगर आप कोविड केयर फैसिलिटी चला रहे हैं और स्वास्थ्य कर्मियों और मरीजों के लिए भोजन की जरूरत है तो कृपया मैसेज करें।

ये खिलाड़ी भी कर चुके हैं मदद
वीरेंद्र सहवाग के अलावा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, पैट कमिंस और ऐसे कई क्रिकेटर हैं जिन्होंने आगे आकर COVID-19 महामारी के दौरान भारत के लोगों की मदद की है। हाल ही में केटो फाउंडेशन के जरिए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 करोड़ से ज्यादा का डोनेशन कोरोना महामारी से बचने और मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए दिया था।

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे।#ANCares #IndiaFightsCorona

स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

बेटे पर ना आए कोरोना की आंच, इसलिए इस खिलाड़ी के पिता ने दी कुर्बानी,

अतरंगी सा चश्मा और सफेद बालों में दिखें हार्दिक पंड्या

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios