Asianet News HindiAsianet News Hindi

T-20 वर्ल्डकप को लेकर बोले वसीम जाफर, भारतीय टीम में एक साथ खेल सकते हैं धोनी, पंत और राहुल

कोरोना के कहर के बीच क्रिकेट पूरी तरह से ठप हो चुका है और सभी खिलाड़ी अपने घर के अंदर बैठने पर मजबूर हैं। सभी टीमों के मैच कैंसिल कर दिए गए हैं और कोरोना का प्रकोप कम होने का इंतजार हो रहा है। 

Wasim Jaffer said about T-20 World Cup, Dhoni, Pant and Rahul can play together in Indian team KPB
Author
New Delhi, First Published Mar 19, 2020, 6:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना के कहर के बीच क्रिकेट पूरी तरह से ठप हो चुका है और सभी खिलाड़ी अपने घर के अंदर बैठने पर मजबूर हैं। सभी टीमों के मैच कैंसिल कर दिए गए हैं और कोरोना का प्रकोप कम होने का इंतजार हो रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने उम्मीद जताई है कि अक्टूबर में होने वाले वर्ल्डकप को बिना किसी परेशानी के कराया जा सकेगा। भारत में भी वर्ल्डकप को लेकर लंबे समय से तैयारियां चल रही हैं और भारतीय टीम के खिलाड़ी भी लगभग तय हो चुके हैं। हालांकि, इस टीम में पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। जिसके बाद वसीम जाफर ने कहा है कि भारतीय टीम में धोनी, राहुल और पंत तीनों खिलाड़ी एक साथ खेल सकते हैं। 

फिलहाल राहुल कर रहे हैं विकेटकीपिंग 
टीम मैनेजमेंट ने धोनी के बाद पंत को सभी फॉर्मेट में मौका दिया था और उन पर भरोसा जताया था, पर पंत ने लगातार टीम मैनेजमेंट को अपनी कीपिंग और बैटिंग से निराश किया, जिसके बाद लोकेश राहुल को कीपिंग की जिम्मेदारी दी गई और उन्होंने दोनों हाथों से इस मौके को भुनाया। इसके बाद से राहुल ही सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग कर रहे हैं। पंत को टेस्ट में मौका जरूर मिला था, पर वहां भी वो कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद संभावना है कि राहुल को टीम मैनेजमेंट बतौर विकेटकीपर वर्ल्डकप के लिए तैयार करे और पंत को उनके विकल्प के तौर पर रखा जाए। 

धोनी, पंत और राहुल को साथ खिला सकती है भारतीय टीम 
घरेलू मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए कहा कि "अगर धोनी फिट हैं और फॉर्म में हैं तो मेरी समझ में हमें उनके अलावा किसी और खिलाड़ी के बारे में नहीं सोचना चाहिए। विकेट के पीछे और बल्लेबाजी में निचले क्रम में वो भारतीय टीम के लिए बहुत उपयोगी हैं। इससे राहुल से विकेटकीपिंग का प्रेसर हटेगा और भारतीय टीम पंत को भी टीम में एक बल्लेबाज को रूप में खिला सकती है, अगर उसे बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios