Asianet News Hindi

शाहीनबाग में गोली चलाने वाला युवक बना राजनीति का केन्द्र, एक दूसरे पर आरोप लगा रही AAP और BJP

दिल्ली में मतदान से ठीक पहले आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला अपने चरम पर पहुंच चुका है। शाहीनबाग में गोली चलाने वाले युवक के साथ आम आदमी पार्टी के संबंध जाहिर होने के बाद भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को भुनाना चाह रही है। 

A young man who fired in Shaheenbagh became the center of politics, AAP and BJP accusing each other KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 4, 2020, 9:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली में मतदान से ठीक पहले आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला अपने चरम पर पहुंच चुका है। शाहीनबाग में गोली चलाने वाले युवक के साथ आम आदमी पार्टी के संबंध जाहिर होने के बाद भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को भुनाना चाह रही है। शाहीनबाग में गोली चलाने वाले युवक ने एक साल पहले अपने पिता के साथ आम आदमी पार्टी जॉइन की थी। हालांकि आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि कपिल उनकी पार्टी का नेता नहीं है। इस मामले पर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में हिंसा भड़काना चाहती है। इससे पहले क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया था कि हमारी शुरुआती जांच में ये पता चला है कि उसने, पिता के साथ पिछले साल आम आदमी पार्टी जॉइन की थी। उन्होंने बताया कि कपिल ने भी पूछताछ में यह बताया है कि उसने और उसके पिता ने जनवरी-फरवरी 2019 में आप जॉइन की थी।

भाजपा का आरोप 
भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस में केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा "आम आदमी पार्टी दिल्लीवासियों के सामने बेनकाब हुई है। शाहीन बाग में गोली चलाने वाला आम आदमी पार्टी का सदस्य निकला। एक साल पहले उसने अपने पिता के साथ आम आदमी पार्टी में प्रवेश किया था। पार्टी के नेता संजय सिंह ने उसका स्वागत किया था। इस घटना से साबित होता है कि आम आदमी पार्टी युवाओं को उकसाती है और उनका गलत इस्तेमाल करती है। आम आदमी पार्टी अब पूरी तरह से बेनकाब हुई है। राजनीतिक लाभ के लिए ये किस हद तक जा सकते हैं, इसका ये उदाहरण है। एक समाज से वोट पाने की राजनीति और दूसरे समाज को बदनाम करने करने की राजनीति ये लोग कर रहे हैं। यही इनकी रणनीति है। 20 और 21 दिसंबर की हिंसा दिल्ली में जिन लोगों ने की, उसमें आप विधायक अमानतुल्लाह खान और पार्षद अब्दुल रहमान के नाम हैं। ये हिंसा भी करेंगे, वाहनों को जलाएंगे और दिल्ली का माहौल खराब करेंगे। 
फिर भी दिल्ली शांत रही, तो इन्होंने गोली चलवा दी।"

आप की सफाई 
आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह मीडिया के सामने आए और उन्होंने पुरानी फोटो साझा करते हुए कहा कि भाजपा नेता इस फोटो में जिस युवक के साथ नजर आ रहे हैं उस पर ISIS के लिए काम करने का आरोप है, तो क्या इसका मतलब यह हुआ कि यह युवक भाजपा का कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा "किसके इशारे पर दिल्ली पुलिस बयान दे रही है? जो फ़ोटो investigation का हिस्सा है वो पहले ही भाजपा के पास कैसे पहुंच गयी? खबर बाहर आने से पहले ही आज सुबह मनोज तिवारी ने बयान दिया कि आरोपी आम आदमी पार्टी से है, मनोज तिवारी को पहले ही इसकी खबर कैसे मिली? गोपाल शर्मा नाम के व्यक्ति ने गोली चलाई थी, गोपाल शर्मा बजरंग दल का सदस्य है। क्या अमित शाह की पुलिस ने गोपाल शर्मा के केस में एक बार भी बजरंग दल का नाम लिया? जैसे आम आदमी पार्टी का नाम उछाल रहे हैं, वैसे बजरंग दल का नाम क्यों नही ले रही है पुलिस। DCP राजेश देव को शर्ट पर कमल का फूल लगाकर घूमना चाहिए। एक पार्टी को बदनाम करने के लिए DCP ने चुनाव आयोग के सारे नियमों का उल्लंघन किया।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios