Asianet News Hindi

दिल्ली की जंग; शाहीन बाग में सभी 5 मतदान केन्द्र संवेदनशील, चुनाव आयोग ने दी जानकारी

विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। कुल 70 विधानसभा सीटों पर एक साथ वोट डाले जाएंगे। शाहीन बाग इलाके में भी पांच मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जाने हैं।

All 5 polling stations in Shaheen Bagh sensitive for delhi polls 2020 Election Commissions kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 5, 2020, 3:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। कुल 70 विधानसभा सीटों पर एक साथ वोट डाले जाएंगे। शाहीन बाग इलाके में भी पांच मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जाने हैं। चुनाव आयोग ने दिल्ली में मतदान की तैयारियों को लेकर जानकारी साझा की है। 

सुरक्षा के लिहाज से लिया गया फैसला 
चुनाव आयोग ने बताया, "शाहीन बाग के सभी पांच मतदान केन्द्रों को इस बार संवेदनशील कैटेगरी में रखा गया है।" शाहीन बाग में पिछले कई दिनों से नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। हाल ही में वहां फायरिंग की घटना हुई थी। मतदान के दिन सुरक्षा के लिहाज से चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है।

डाक मतपत्र के जरिए मतदान 
इस बार दिल्ली चुनाव के लिए आयोग ने कई तैयारियां की हैं। इन्हीं में से अक्षम मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र के जरिए घर से ही वोट देने की सुविधा शामिल है। आयोग के मुताबिक दिल्ली में सौ साल से ज्यादा उम्र के लगभग 150 मतदाताओं को सुविधा मिलेगी। 

पीटीआई के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार 100 साल से ज्यादा उम्र के 147 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios