Asianet News Hindi

अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट में सबसे अमीर मंत्री भी है शामिल, जानिए कुल कितनी संपत्ति के मालिक

एडीआर ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली इलेक्शन वॉच और एडीआर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के सभी सात नेताओं के हलफनामों का विश्लेषण किया है।

arvind kejriwals cabinet most rich minister kailash gahlot adr report kpt
Author
New Delhi, First Published Feb 18, 2020, 12:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आप सरकार में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत सबसे अमीर मंत्री हैं। एडीआर ने एक बयान में कहा है कि दिल्ली इलेक्शन वॉच और एडीआर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के सभी सात नेताओं के हलफनामों का विश्लेषण किया है।

बयान के अनुसार इस घोषणा के अनुसार सबसे कम संपत्ति वाले मंत्री गोपाल राय हैं। उनकी संपत्ति 90.01 लाख रुपये है। बयान के मुताबिक सबसे धनी मंत्री कैलाश गहलोत हैं, जिसकी कुल संपप्ति 46.07 करोड़ रुपये है। 

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में कैलाश गहलोत के एजुकेशन बैकग्राउंड की बात करें तो उन्होंने एलएलएम किया हुआ है। वे वकालत की कर चुके हैं।  नजफगढ़ क्षेत्र से उन्होंने जीत हासिल की और भाजपा के अजित सिंह खरखरी को भारी मतों से हराया। पिछली सरकार में परिवहन व पर्यावरण मंत्री रहे हैं।

इसके अलावा गहलोत राजस्व, कानून, न्याय और विधायी मामलों, सूचना और प्रौद्योगिकी और प्रशासनिक सुधार के विभागों की देखभाल करते थे। दिल्ली के वायु प्रदूषण में 25 फीसदी की कमी और बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त करने से जुड़ी योजना लागू करने का श्रेय उनको जाता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios