Asianet News Hindi

दिल्ली चुनाव में उतरीं बबीता फोगाट, भाजपा उम्मीदवार शिखा राय के लिए मांगे वोट

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने ग्रेटर कैलाश से भाजपा उम्मीदवार शिखा राय के लिए वोट मांगे। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बबीता फोगाट ने कहा कि लोगों के उत्साह को देखकर लगता है कि शिखा राय चुनाव जीतने जा रही है। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान है और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।  
 

Babita Phogat asks for votes for BJP candidate Shikha Rai in Delhi Assembly elections kpn
Author
New Delhi, First Published Feb 5, 2020, 1:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव में भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने ग्रेटर कैलाश से भाजपा उम्मीदवार शिखा राय के लिए वोट मांगे। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बबीता फोगाट ने कहा कि लोगों के उत्साह को देखकर लगता है कि शिखा राय चुनाव जीतने जा रही है। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान है और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।  

बबीता फोगाट का पूरा ट्वीट
बबीता फोगाट ने लिखा, ग्रेटर कैलाश से भाजपा उम्मीदवार शिखा राय के लिए आज चुनाव प्रचार करने का मौका मिला। ग्रेटर कैलाश के लोगों का प्यार और उत्साह देखकर लगा कि शिखा राय भारी  बहुमत से चुनाव जीतने जा रही हैं। ग्रेटर कैलाश के सभी लोगों से निवेदन करती हूं कि शिखा राय को ज्यादा से ज्यादा वोट देकर विजय बनाए।

2008 में बनी थी ग्रेटर कैलाश विधानसभा सीट
दिल्ली विधानसभा की ग्रेटर कैलाश सीट (Greater Kailash assembly constituency) सामान्य है। इसे 2008 में बनाया गया था। यह नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। आप के सौरभ भारद्वाज दो बार इस सीट से प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यहां त्रिकोणीय मुकाबला है। आप ने इस बार भी वर्तमान विधायक सौरभ भारद्वाज को टिकट दिया है। जबकि बीजेपी ने शिखा राय और कांग्रेस ने सुखबीर सिंह पनवर को चुनाव मैदान में उतारा है।

पहली बार बीजेपी ने दी थी कांग्रेस को मात
साल 2008 में बनी इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच था। जिसपर बीजेपी के विजय कुमार ने कांग्रेस के जितेंद्र कुमार को 11,209 वोट से हराया था। विजय कुमार को कुल 42,206 और जितेंद्र को 30,987 वोट मिले थे। जबकि तीसरे नंबर पर बसपा के राजेंद्र कुमार को 4,486 वोट मिले थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios