Asianet News HindiAsianet News Hindi

निर्भया मामले पर बोली कांग्रेस ,सत्ता में आए तो दिल्ली में नहीं होगी ऐसी दूसरी घटना

कांग्रेस की दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आज़ाद की पत्नी और संगम विहार से पार्टी की उम्मीदवार पूनम आज़ाद ने कहा कि अगर दिल्ली में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वह 2012 की निर्भया जैसी घटना फिर नहीं होने देगी।
 

Congress bids on Nirbhaya case, if it comes to power, there will not be another such incident in Delhi kpm
Author
New Delhi, First Published Jan 31, 2020, 11:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नई दिल्ली. कांग्रेस की दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आज़ाद की पत्नी और संगम विहार से पार्टी की उम्मीदवार पूनम आज़ाद ने कहा कि अगर दिल्ली में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वह 2012 की निर्भया जैसी घटना फिर नहीं होने देगी।

साल2012 में चलती बस में हई थी बर्बरता

16 दिसंबर 2012 को 23 वर्षीय पैरा मेडिकल छात्रा से चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म और बर्बरता की गई थी। इस घटना से शीला दीक्षित की अगुवाई वाली तत्कालीन दिल्ली सरकार ज़बर्दस्त दबाव में आ गई थी। 2003 में भाजपा के टिकट पर शीला दीक्षित के खिलाफ गोल मार्केट से चुनाव लड़ने वाली पूनम (53) ने कहा कि संगम विहार दिल्ली का हिस्सा नहीं लगता क्योंकि 2008 के बाद से यहां विकास कार्य नहीं हुए हैं। पूनम ने  कहा कि संगम विहार में न सड़क है, न पानी, न सीवर। ऐसा लगता ही नहीं है कि संगम विहार दिल्ली का हिस्सा हो। गांव की ज़िदंगी यहां की तुलना में बेहतर है।

केजरीवाल ने महिला सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया- पूनम

महिला सुरक्षा को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निर्भया बलात्कार मामले को लेकर चले आंदोलन से निकले अरविंद केजरीवाल ने सरकार बनाने के बाद महिला सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया। पूनम ने कहा, “ उन्होंने (केजरीवाल) ने कैंडल मार्च निकाला और सरकार बनाई... निर्भया कोष का उपयोग नहीं किया गया। क्या दिल्ली में महिलाएं सुरक्षित हैं?” उन्होंने कहा, “ मैं कह सकती हूं कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो, हम निश्चित रूप से 16 दिसंबर जैसी दूसरी घटना नहीं होने देंगे।”

विधानसभा चुनाव में पूनम का आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया और भाजपा प्रत्याशी एस सी एल गुप्ता से मुकाबला है।

( यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है )

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios